अमेरिका एहसान फरामोश है : पाकिस्तान

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी विदेश मंत्री का दावा है कि अमेरिका ने अफगानिस्तान पर हमला करने के लिए पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किया था। ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अमेरिका एहसान फरामोशी कर रहा है। जब उसे अफगानिस्तान को छलनी करना था, तब हजारों बार हमारी जमीन का उपयोग किया और अब कह रहा है कि हमने उसे धोखा दिया है। जबकि अमेरिकी हमलों में हजारों बेगुनाह नागरिक मारे जा चुके हैं।
आसिफ ने कहा कि हमारी फौज एक ऐसी जंग में शामिल रही है, जिसका फायदा अमेरिका को हुआ है। लेकिन इस घटना से हमें यह सीख मिली है कि अब किसी पर भी भरोसा ना किया जाए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी फौज ने 57,800 बार पाकिस्तानी जमीन से अफगानिस्तान पर हमला किया है। आसिफ ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर भी निशाना साधा और कहा कि मुशर्रफ ने सिर्फ एक फोन कॉल पर अमेरिका के आगे घुटने टेक दिए थे। आसिफ ने कहा कि हम दुनिया के सामने अमेरिका की सच्चाई लाएंगे। उन्होंने कहा कि बिना पाकिस्तानी मदद के अमेरिका गुआंतामाओ जेल को आतंकवादियों से नहीं भर सकता था। अमेरिका की मदद के लिए पाकिस्तान ने बिना किसी जांच और पूछताछ के हजारों वीजा जारी किये थे, जिनका उपयोग ब्लैक वॉटर नेटवर्क सपोर्ट के लिए किया गया था। गुआंतामाओ जेल में इस समय बंद कुल कैदियों में से 29 फीसदी अफगान हैं। जबकि 17 फीसदी अरब, 14 फीसदी यमन और 9 फीसदी पाकिस्‍तानी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर