अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

afghan

काबुल : संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने कहा है कि अफगानिस्तान में हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित हिंसा में सैकड़ों लोग मारे गए या घायल हो गए। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 8 जून से लेकर 30 सितंबर तक चुनावी हिंसा में 85 लोग मारे गए और 373 अन्य घायल हो गए।

हताहतों में एक तिहाई से अधिक बच्चे

चुनाव के दिन हुई हिंसा में 28 आम लोग मारे गए और 249 अन्य घायल हो गए। हताहतों में एक तिहाई से अधिक बच्चे थे। मृतकों की संख्या काफी अधिक होने के बावजूद अफगान सुरक्षाबलों ने चुनावी दिन को एक बड़ी सफलता बताया और कहा कि तालिबान कोई ऐसा बड़ा हमला करने में विफल रहा जो सुर्खियां बनता।

चुनाव केंद्रों और स्कूलों को बनाया निशाना

रिपोर्ट में कहा गया कि तालिबान ने ज्यादातर हमलों में रॉकेटों, ग्रेनेडों और मोर्टार का इस्तेमाल किया। चुनाव केंद्रों और स्कूलों को निशाना बनाने के लिए देसी बमों तक का इस्तेमाल किया गया। बता दें कि गत 28 जुलाई को चुनाव प्रचार शुरू होने के दिन ही आतंकवादियों ने काबुल में हमला किया जिसमें 21 लोग मारे गए थे और 50 अन्य घायल हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यह प्लान आपको दिलाएगी क्रेडिट- डेबिट कार्ड कैरी करने से मुक्ति

नई दिल्ली : डिजिटल ट्रांजैक्शन के दौर में अधिकांश लोगों के पास एक से ज्यादा डेबिट, क्रेडिट कार्ड हैं। वर्ष 2016 में नोटबंदी के बाद आगे पढ़ें »

सरकारी कंपनियों का रणनीतिक विनिवेश होगा शुरू, पहले चरण में पांच कंपनियों की बिकेगी हिस्सेदारी

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने सरकारी कंपनियों का रणनीतिक विनिवेश शुरू करने का फैसला किया है और विनिवेश के पहले चरण में पांच कंपनियों आगे पढ़ें »

ऊपर