अनुराग सिंघल फ्लोरिडा के जज बनने वाले पहले भारतीय होंगे

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक भारतीय अमेरिकी को फ्लोरिडा में संघीय न्यायाधीश नामित किया है। अनुराग सिंघल उन 17 न्यायाधीशों में शामिल हैं जिनके नाम व्हाइट हाउस ने सीनेट को भेजे हैं। उनके नाम की मंजूरी मिल जाती है तो वह जेम्स आई कोहन का स्थान लेंगे। सिंघल फ्लोरिडा में इस पद के लिए नामित होने वाले पहले भारतीय अमेरिकी हैं। उनके नाम पर सहमति के लिए सीनेट की ज्यूडीशियरी कमेटी में बुधवार को सुनवाई होनी है। फिलहाल वह फ्लोरिडा में 17वें सर्किट कोर्ट में पदस्थापित हैं। वह इस पद पर 2011 से हैं। उनके माता-पिता 1960 में अमेरिका आए थे। उनके पिता अलीगढ़ से थे और एक्सॉन में एक शोध वैज्ञानिक थे। उनकी मां देहरादून से थीं। अटॉर्नी जनरल विलियम बार्र को लिखे पत्र में कहा गया है कि सिंघल ने वकील समुदाय के साथ अपने सहयोग से सेवा और विविधता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को लगातार प्रदर्शित किया है। इसके अलावा वह कानून में,विधि व्यवस्था में और न्यायिक प्रशासन में सुधार के लिए अन्य विधिक तथा नागरिक संगठनों से जुड़े हुए हैं। सिंघल को नामित करने की घोषणा ट्रंप प्रशासन द्वारा प्रमुख भारतीय अमेरिकी अटॉर्नी शीरीन मैथ्यूज को सदर्न डिस्ट्रिक ऑफ कैलिफोर्निया के अमेरिकी जिला अदालत का न्यायाधीश नामित करने के बाद हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

momota

एनआरसी और कैब को थोपने नहीं देंगे : ममता

खड़गपुर : उपचुनाव में जीत के लिए खड़गपुर की जनता को धन्यवाद देने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि एनआरसी और कैब आगे पढ़ें »

हावड़ा जूट मिल अनिश्चित समय के लिए बंद

हावड़ा : शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दिन सुबह मार्निंग शिफ्ट में काम करने आगे पढ़ें »

ऊपर