रूस में 23 मीटर लंबा व 56 टन भारी रेलवे ब्रिज एक दिन में ​हो गया चोरी

मास्कोः अमूमन घरों व दुकानों में चोरी की वारदातें होते आपने सुनी होगी लेकिन क्या आपने एक पूरे रेल ब्रिज को चुराते हुए कभी सुना है। यह रूस के मुरमैन्‍स्क का मामला है। यहां चोरों ने एक ही रात में 23 मीटर लंबर व 56 टन भारी रेलवे ब्रिज ही गायब कर दिया है। इससे लोग हैरान है। यह स्‍थान रूस और फिनलैंड के बॉर्डर पर स्थित है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रही है। लोग इसको लेकर तरह-तरह की अंदेशा लगा रहे हैं। वहीं, पुलिस भी इस तिकड़म में फंस गई है कि एक रात में यह ब्रिज चोरी कैस हो सकता है।

मेटल का बना था ब्रिज
लोगों अंदाजा नहीं लगा पा रहे कि चोरों ने आखिर कैसे इतना भारी ब्रिज चोरी किया होगा। क्या यह संभव है? इसको लेकर वे तरह-तरह के विषयों पर बातचीत कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस तरह का मामला कभी सामने नहीं आया है। यह पहली बार है। हालांकि इसकी चोरी कैसी हुई व अन्य जानकारियों का पता लगाया जा रहा है। यह ब्रिज शुद्ध मेटल का बना हुआ था।

पुलिस दे रही है यह तर्क

पुलिस का कहना है कि हमें अंदेशा है कि पुल के सारे मेटल को पानी में नीचे खींचा गया होगा और इसके बाद इसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए होंगे। बाद में चोर यहां से ये सारा स्टील चुरा कर ले गए होंगे, लेकिन इस मामले में अभी कुछ कहना ठीक नहीं होगा। आगे की जानकारी जांच के बाद ही बताई जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर