अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों में जुटा दुबई

दुबई: दुबई के स्कूलों एवं सार्वजनिक स्थानों को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयार किया जा रहा है। योग दिवस अमीरात के खेल कैलेंडर का एक महत्त्वपूर्ण वार्षिक कार्यक्रम बन गया है। हर साल 21 जून को अंतररष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र ने 2015 में सर्वसम्मति से इसे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था।
दुबई खेल परिषद के महासचिव सईद हारेब ने कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल से हाल ही में मुलाकात की थी। हारेब ने कहा, ‘‘हमें गर्व है कि 2015 में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करने वालों में दुबई विश्व का पहला शहर था और हम तब से पूरे विश्व में इसका विकास देखकर प्रसन्न हैं।’’ वहीं विपुल ने कहा कि हर साल इसे एक बड़ा कार्यक्रम बनाने के लिए वह दुबई खेल परिषद के साथ साझेदारी में काम करते रहे हैं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

कुलपति परिषद ने राज्यपाल धनखड़ के पत्र पर जताई आपत्ति

कोलकाता : पश्चिम बंगाल कुलपति परिषद ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को लिखे गए उस पत्र पर आपत्ति जताई जिसमें आगे पढ़ें »

बंगाल के जिलों में केंद्रीय टीम चक्रवात से तबाह सर्वेक्षण करेंगी

कोलकाता : अंतर-मंत्रालयीय केंद्रीय टीम (आईएमसीटी) चक्रवात अम्फान से तबाह हुए जिलों का सर्वेक्षण करने के लिए गुरुवार शाम को पश्चिम बंगाल पहुंचेगी। राज्य सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर