इन आसान स्टेप्स से पाएं खूबसूरत ग्लोइंग स्किन

नई दिल्ली :  बदलते लाइफ स्टाइल और प्रदुषण का सबसे ज्यादा असर आपका पर हो रहा है। खासकर त्वचा को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। त्वचा की अनदेखी से चेहरे पर मुहांसे, गहरे दाग, रूखी, बेजान या फिर समय से पहले झुर्रियां जैसी समस्या शुरू हो जाती है। हालाँकि कुछ आसान से देखभाल से त्वचा अच्छी हो सकती है।

एलोवेरा
यह जेल त्वचा की कई समस्याओं से बचाता है। खूबसूरती के साथ चेहरे पर चमक भी लाता है। रात में चेहरे को अच्छे से धोये और इसकी पतली लेयर चेहरे पर लगा लें और एक मिनट तक मसाज करें। इसे रात भर छोड़ दें और सुबह धो लें।

गुलाब जल
यह आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज़ करने के साथ ही इसकी नरम बनाए रखता है, जिससे चेहरे पर ग्लो आता है और आप हमेशा फ्रेश दिखते हैं। सोने से पहले इसे फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें और रूई की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं।

विटामिन-ई
विटामिन-ई ऑइल तेल या फेस क्रीम में मिलाकर लगा लें। चेहरा धोकर पोंछने के बाद इसे लगाकर एक मिनट तक मसाज करें। ऐसा करने से आपकी चेहरे पर रूखापन खत्म हो जाएगा और ग्लो आ जाएगा।

बादाम का तेल
इस तेल में मौजूद विटामिन-ई, ए, फैटी एसिड और मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी स्किन को मुलायम बनाते हैं और साथ ही चमक भी देते हैं। सोने से पहले चेहरा धोएं और छोड़ा सा तेल चेहरे पर लगा लें, स्वीट आल्मंड ऑयल जैसे रोगन बादाम का इस्तेमाल करें।

मलाई
मलाई या क्रीम चेहरे का रूखापन दूर करने में असरदार है, इससे रंगत भी निखरेगी। सोने से पहले इसकी एक पतली लेयर लगाएं और सूखने के बाद धो लें। हालाँकि डेयरी प्रोडक्ट से एलर्जी है, तो इसका इस्तेमाल ना करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर