इन आसान स्टेप्स से पाएं खूबसूरत ग्लोइंग स्किन

नई दिल्ली :  बदलते लाइफ स्टाइल और प्रदुषण का सबसे ज्यादा असर आपका पर हो रहा है। खासकर त्वचा को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। त्वचा की अनदेखी से चेहरे पर मुहांसे, गहरे दाग, रूखी, बेजान या फिर समय से पहले झुर्रियां जैसी समस्या शुरू हो जाती है। हालाँकि कुछ आसान से देखभाल से त्वचा अच्छी हो सकती है।

एलोवेरा
यह जेल त्वचा की कई समस्याओं से बचाता है। खूबसूरती के साथ चेहरे पर चमक भी लाता है। रात में चेहरे को अच्छे से धोये और इसकी पतली लेयर चेहरे पर लगा लें और एक मिनट तक मसाज करें। इसे रात भर छोड़ दें और सुबह धो लें।

गुलाब जल
यह आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज़ करने के साथ ही इसकी नरम बनाए रखता है, जिससे चेहरे पर ग्लो आता है और आप हमेशा फ्रेश दिखते हैं। सोने से पहले इसे फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें और रूई की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं।

विटामिन-ई
विटामिन-ई ऑइल तेल या फेस क्रीम में मिलाकर लगा लें। चेहरा धोकर पोंछने के बाद इसे लगाकर एक मिनट तक मसाज करें। ऐसा करने से आपकी चेहरे पर रूखापन खत्म हो जाएगा और ग्लो आ जाएगा।

बादाम का तेल
इस तेल में मौजूद विटामिन-ई, ए, फैटी एसिड और मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी स्किन को मुलायम बनाते हैं और साथ ही चमक भी देते हैं। सोने से पहले चेहरा धोएं और छोड़ा सा तेल चेहरे पर लगा लें, स्वीट आल्मंड ऑयल जैसे रोगन बादाम का इस्तेमाल करें।

मलाई
मलाई या क्रीम चेहरे का रूखापन दूर करने में असरदार है, इससे रंगत भी निखरेगी। सोने से पहले इसकी एक पतली लेयर लगाएं और सूखने के बाद धो लें। हालाँकि डेयरी प्रोडक्ट से एलर्जी है, तो इसका इस्तेमाल ना करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उन्नाव पीड़िता के परिवार से मिलीं प्रियंका, राहुल ने देश को बताया दुनिया का रेप कैपिटल

नई दिल्ली : उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। एक ओर शनिवार को समाजवादी पार्टी आगे पढ़ें »

5 जिलों के जिलाध्यक्ष बदले गये, 2 नये जिले बने

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : प्रदेश भाजपा में सांगठनिक चुनाव चल रहे हैं और इस दौरान शुक्रवार को कुछ सांगठनिक बदलाव किये गये हैं। इसके तहत 5 आगे पढ़ें »

ऊपर