रोजाना ग्रीन टी पीने के ये हैं फायदें, पढ़ें

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाना बेहद जरूरी होता है। इसके लिए आप रोजाना ग्रीन टी पीने की आदत डाल लीजिए। दरअसल ग्रीन टी के फायदे बहुत हैं और कई रिसर्च इसे बता चुके हैं।

ग्रीन टी आपको एक्टिव रखती है और अगर दोपहर का खाना खाने के थोड़ी देर बाद ग्रीन टी लेती हैं तो बहुत ज्यादा आलस नहीं आती।ग्रीन टी रोजाना लेने से त्वचा की समस्या कम होने लगती है। दरअसल ग्रीन टी शरीर के अंदर के टॉक्सिन बाहर निकालती है और किसी चीज के रिएक्शन पर भी असर करती है।

ग्रीन-टी से वजन कम होता है, ऐसा माना जाता है। हालाँकि लगातार इसका सेवन करने से कुछ फायदे दिख सकते हैं। हो सकता है कई दिनों में ये असर करे, लेकिन शुरुआत में तो वजन कम करने पर असर धीमा है। वजन कम करना है तो ग्रीन-टी पीने के साथ एक्सरसाइज भी बहुत जरूरी है।
ग्रीन टी पीने से स्ट्रेस लेवल पर फर्क जरूर पड़ता है। शांति महसूस होती है। ये काफी हेल्दी ऑप्शन है और आजकल की भागदौड़ में अगर सिर्फ हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए कुछ भी किया जाए तो वो बहुत लगेगा। ग्रीन-टी का सेवन करने से लंबे समय तक असर होगा। अलग-अलग तरह की ग्रीन-टी पिएं। एक जैसी ग्रीन-टी पीने से शरीर पर असर असर कम हो जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

courto

आरटीआई के संबंध में कोर्ट का बड़ा फैसला, सूचना के अधिकार के दायरे में होगा सीजेआई कार्यालय

नई दिल्ली : प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) के कार्यालय को सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के दायरे में लाने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को आगे पढ़ें »

courty

शीर्ष न्यायालय राफेल मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर गुरुवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय राफेल मामले में अपने निर्णय पर पुनर्विचार की मांग वाली याचिकाओं पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा। बताया जा रहा है आगे पढ़ें »

ऊपर