इन एक्सरसाइज से पाएं दिशा पटानी जैसी फिट बॉडी

नई दिल्ली : अभिनेत्रियां फिट रहने के लिए तमाम यत्न करती हैं। कुछ अभिनेत्रियों फिटनेस के लिए युवाओं में काफी लोकप्रिय है। इन दिनों दिशा पटानी न सिर्फ अपनी खूबसूरती और अदाकारी के लिए युवाओं में लोकप्रिय हैं, बल्कि फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। वो हमेशा ही फिट रहती हैं और फिगर को मेंटेन कर के रखती हैं।

दिशा पटानी अपने फिटनेस से संबंधित जानकारी सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं। अगर आप बैक पेन या फैट की समस्या से परेशान हैं तो दिशा के फिटनेस एक्सरसाइज को फौलो कर सकती हैं।

1. पुल ओवर केबल
इस एक्सरसाइज के लिए केबल मशीन के सामने सीधे खड़े होकर या बैठकर एक बार की मदद से केबल खींचें। इस एक्सरसाइज से कंधे, पीठ और हाथ मजबूत होते हैं।

2. क्लोज ग्रिप फ्रंट लैट पुलडाउन
इस एक्सरसाइज से कंधे और पीठ और हाथ की मसल्स की एक्सरसाइज होती है। इसके लिए लैट पुलडाउन मशीन में बैठकर बार को खींचना होता है। सुविधा के हिसाब से इसका वजन बढ़ा या घटा सकते हैं।

3. केबल रो ओवर
इससे वजन खींचना होता है और केबल के सहारे से, इससे हाथ, कंधे और पीठ पर जोर पड़ता है। इससे हाथ मजबूत भी होते हैं।

4. वाइड ग्रिप पुल अप
अपर बॉडी के वर्कआउट में पुल अप अच्छा एक्सरसाइज है। अपने हाथों के सहारे आप अपने पूरे शरीर को उठाते हैं। इसे एक बार में 8-12 बार करें। इसे घर में भी किया जा सकता है।

5. सिंगल आर्म डम्बल रो
इसके लिए जिम जाने की जरूरत नहीं, बस आपके पास डंबल होने चाहिए। इसे दोनो हाथों से करना होता है, जिससे पीठ का फैट धीरे-धीरे होता है।

6. डेड लिफ्ट
यह एक्सरसाइज आलिया भट्ट भी करती हैं। ये एक्सरसाइज न सिर्फ आपकी कमर और पीठ को स्ट्रॉन्ग करती है, बल्कि ये हाथों के लिए भी है।

8. हाई केबल क्रंच
इस एक्सरसाइज में घुटनों के बल बैठना होता है, इसमें चेहरा नीचे की ओर होता है और दोनों हाथ चेहरे के पास तक। दोनों हाथों से रस्सी खींचिए। इससे हिप्स और लोअर बैक की एक्सरसाइज हो जाती है। यह एक्सरसाइज ट्रेनर की गाइडेंस में ही करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलिया ओपन : नडाल और किर्गियोस जीते, प्रदूषित बारिश से कोर्ट पर कीचड़ फैला

मेलबर्न : रफेल नडाल और निक किर्गियोस ने अपने अपने मुकाबलों में जीत के साथ गुरुवार को यहां आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल के तीसरे आगे पढ़ें »

टी20 : पहली बार कीवी टीम के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

आकलैंड : टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम मानी जा रही पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को आत्मविश्वास से आगे पढ़ें »

अजहर के खिलाफ 21 लाख की धोखाधड़ी का मामला, अजहर ने कहा- आरोप बेबुनियाद

नीतीश ने पवन वर्मा को दिया झटका, कहा- जो दल पसंद हो वहां जा सकते हैं, मेरी शुभकामनाएं

मिलावट के बावजूद भारतीय बाजारों में बिकने वाले दूध स्वास्‍थ्य के लिए फायदेमंद

netaji

नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता

ऑस्ट्रेलिया जंगल में फिर बढ़ी आग की लपटें, अभियान में जुटे विमान दुर्घटना में 3 अमेरिकियों की मौत

ईयरफोन के अधिक इश्तेमाल से हो सकती है कई बीमारियां, पढ़ें

मुसलमान विश्व में किसी अन्य स्थान से अधिक सुरक्षित हैं भारत मेंः गोयल

व्यापारिक तनाव कम करने के लिए मलेशिया भारत से खरीदेगा चीनी

ऊपर