नेल्स की खूबसूरती को ऐसे बढ़ाए, सुंदर लगेंगे हाथ

नई दिल्ली : अच्छी ड्रेस और मेकअप तो आपकी खूबसूरती बढ़ाते हैं, लेकिन हाथों की खूबसूरती पर महिलाएं ज्यादा ध्यान नहीं देती। हाथों को भी अच्छी तरह से सजाया संवारा जाए तो आप और भी अट्रैक्टिव लग सकती हैं। नेल्स को मेनटेन रखने के लिए उन्हें साफ और सजा कर रखें। नेल्स को अच्छी शेप दें, ये हाईजीन के लिहाज से भी अच्छा है। लंबे नेल्स को आप नेल आर्ट से सजा सकती हैं।

राउंड नेल शेप
यह नेल की एवरग्रीन शेप मानी जाती है और आप अपने नेल्स के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहती हैं तो आप राउंड नेल शेप को अपना सकती हैं, जिनके नेल बेड्स चौड़े होते हैं, ये शेप उनके लिए बेस्ट है। इस शेप के साथ किसी भी तरह का नेल आर्ट अपना सकती हैं।

स्क्वेयर नेल शेप
कुछ नया चाहती हैं तो नेल्स की स्क्वेयर शेप दें। छोटे नाखूनों पर ये शेप अच्छे लगते हैं और इसमें नेल आर्ट बनाने की भी गुंजाइश रहती है। नाखूनों के साइड्स को फाइल करें। नाखून के साथ कोने नुकीले हो जाते हैं, जो अच्छे दिखते हैं।

कॉफीन नेल शेप
आप अपने नेल्स को अटेंशन दिलाना चाहती हैं तो कॉफिन नेल शेप दें, इसके लिए नाखून का लंबा होना जरूरी है। तभी टेपर्ड पॉइंट के लिए नाखूनों को दोनों तरफ से फाइल किया जा सकेगा। इस शेप में छोटे नाखून भी लंबे लगते हैं।

स्कुओवल नेल शेप
यह पूरी तरह से ट्रेंडिग नेल शेप है, जो कॉलेज गोइंग गर्ल्स ज्यादा बनाती हैं। यह ओवल और स्क्वेयर शेप होता है, लेकिन इसे आप ओवल शेप की तरह ज्यादा पॉइंटेड नहीं रख सकती नहीं तो इसे कैरी करना मुश्किल हो जाता है। टाइपिंग ज्यादा करनी है तो आप यह शेप ना रखें, जिन्हें स्क्वेयर नेल्स की फ्लैट एज तो पसंद है लेकिन नुकीले कोने पसंद नहीं आते हैं, ये उनके लिए है। इस तरह की शेप में मैट नेलपेंट परफेक्ट है।

ओवल नेल शेप
ज्यादातर लड़कियां अपने नेल्स की शेप ओवल रखती हैं, इन्हें बनाना आसान होता है और इन्हें कैरी करने में भी ज्यादा दिक्कत नहीं होती है, जो लड़कियां ज्यादा टाइपिंग करती हैं उनके लिए भी यह शेप सही है। इस शेप में उंगलियां भी पतली लगती हैं। नेल एक्सटेंशन के साथ यह लुक अच्छा लगता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

france

फ्रांस में विदेशी इमाम और मुस्लिम शिक्षकों पर लगा प्रतिबंध, राष्ट्रपति बोले- ये कट्टरता और नफरत फैलाते हैं

पेरिस : फ्रांस के सरकार ने बुधवार को विदेशी इमामों और मुस्लिम शिक्षकों के देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आगे पढ़ें »

children

भारत बच्चों के स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन के मामले में 131वें स्थान पर

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र समर्थित एक रिपोर्ट आई है जिसके मुताबिक संवहनीयता सूचकांक (सस्टेनेबिलीटी इंडेक्स) के मामले में भारत 77वें स्थान पर है और आगे पढ़ें »

ऊपर