ओवरवेट लड़कियों के लिए प्रेरणादायक है सारा की जर्नी, इस तरह कम किया 46 किलो वजन

नई दिल्ली : फिल्म इंडस्ट्री की फिट, खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों में सारा अली खान का नाम लिया जाता है। वो अपनी हर फिल्म के लिए काफी मेहनत करती हैं, लेकिन उनके लिए यह जर्नी आसान नहीं था। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले सारा 96 किलो की थीं।
बचपन में सारा काफी ओवरवेट थी। सारा ने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले खूब मेहनत किया और 30 किलो वजन घटाया। सारा फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले चार महीनों तक घर से बाहर रही और वजन घटाने के लिए खुद को समर्पित कर दिया। चार महीने बाद जब सारा की मां ने उन्हें देखा तो वो हैरान रह गईं। सारा के स्लिम ट्रीम फिगर को देखकर वो पहचान नहीं पाईं।

ईयरफोन के अधिक इश्तेमाल से हो सकती है कई बीमारियां, पढ़ें

हर ओवर वेट लड़की के लिए प्रेरणादायक है सारा की कहानी
सारा कहती हैं कि वजन कम करने के लिए सबसे जरूरी है वर्कआउट। वर्कआउट से शरीर का एक्ट्रा फैट बर्न हो जाता है और जिम मंल एक्सरसाइज करना पसंद नहीं है तो घर पर वर्कआउट करें। साथ ही हेल्दी डाइट लें, जिसमें मिनरल्स, विटामिन्स, फाइबर जैसे पोषक तत्व जरूर होने चाहिए। कुछ ही दिनों में एक्स्ट्रा फैट पूरी तरह से बर्न हो जाता है और आपको मिलती है अट्रैक्टिव और सेक्सी फिगर।

क्या थी सारा की बीमारी
सारा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मोटापे का बड़ा कारण पीसीओडी है। वो खाने-पीने की शौकीन थीं, जिससे वजन बढ़ता गया। पीसीओडी पॉलीसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम है, जो हार्मोन में बैलेंस बिगड़ने की कारण होता है। हॉर्मोनल चेंज होने की वजह से यह बीमारी छोटी उम्र की लड़कियों में भी देखने को मिल जाती है। आज भी सारा इस बीमारी के चपेट में हैं, एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट से उन्होंने इस बीमारी पर काफी हद तक काबू पा लिया है।

अजवाइन का पानी खाली पेट पीना है फायदेमंद, जानिए क्या होता है स्वास्थ पर असर

 घटाया 46 किलो वजन
सारा ने डासिंग के जरिये भी वेट लॉस किया। कत्थक उन्हें पसंद है और इसके अलावा जिम भी जाती हैं और इससे उन्होंने 46 किलो वजन घटाया। वो रोज योग करती हैं और सूर्य नमस्कार और प्राणायाम भी वह नियमित रूप से करती हैं।

स्पोर्ट्स एक्टिविटी में रूचि
सारा ने वेट लॉस के लिए स्पोर्ट्स एक्टिविटी में भी रूचि लिया और वो अपने पापा और भाई के साथ टेनिस खेलती हैं, इससे वह खेल-खेल में खुद को एनर्जेटिक और फिट रखने में कामयाब हुईं। करीब एक से दो घंटे रोज वह टेनिस और रग्बी खेलती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का न‍िधन

नयी दिल्‍ली : भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का निधन हो गया है। बुधवार शाम एक टीवी डिबेट के दौरान उन्‍हें हर्ट अटैक आगे पढ़ें »

पीसीबी और बीसीसीआई में किसी भी तरह का मनमुटाव नहीं : अहसान मनी

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अहसान मनी का कहना है कि पीसीबी और बीसीसीआई के प्रशासकों के बीच रिश्ते अच्छे हैं। लेकिन आगे पढ़ें »

ऊपर