मणप्पुरम फाईनेंस लिमिटेड का प्रबंधक हिरासत में, 20 करोड़ रूपये की डकैती का आरोप



कटक (ओड़िशा) : मणप्पुरम फाईनेंस लिमिटेड के शाखा प्रबंधक को कटक में आईआईएफएल की शाखा से करीब 20 करोड़ रूपये के सोने और अन्य बेशकीमती चीजों की डकैती के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है। पुलिस उपायुक्त प्रतीक सिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक से इस डकैती के सिलसिले में जांचकर्ता पूछताछ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को इस डकैती के मामले में गिरफ्तार किये गये सात लोगों में से पांच को तीन दिन के लिए हिरासत में लेने के लिए अदालत से अनुमति भी मिल गयी है। सिंह ने बताया कि मंगलवार को गिरफ्तार किये गये आईआईएफएल के स्वर्ण मूल्यांकन अधिकारी लाला अमृत राय उन पांच लोगों में शामिल है, जिनसे हिरासत में पूछताछ की जानी है। उनके अनुसार जांच दल को यह पक्का हो गया है कि वह मणप्पुरम फाईनेंस से ऋण लेने के लिए आईआईएफएल के गिरवी वाले सोने का नियमित रूप से इस्तेमाल कर रहा था।
एक किलोग्राम सोना और पांच लाख नकद बरामद
पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘चूंकि मणप्पुरम फाइनेंस प्रबंधक अमृत के ऋण संबंधी विषयों को देख रहा था, इसलिए अब उससे इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है।’’ वैसे उन्होंने इसका ब्योरा नहीं दिया। सिंह का कहना है कि यदि इस घटना में मणप्पुरम प्रबंधक की भूमिका स्थापित हो जाती है तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है। पिछले सप्ताह कटक में आईआईएफएल की नया सड़क शाखा से 20 करोड़ रूपये से अधिक मूल्य की नकदी और सोने की डकैती हुई थी। इस मामले में कंपनी के दो कर्मियों समेत कम से कम सात लोग अब तक गिरफ्तार किये गये हैं। पुलिस ने उनसे एक किलोग्राम सोना और पांच लाख नकद बरामद किये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर