एलईडी रोशनी से नहायेगा कपिल मुनि मंदिर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : सब तीरथ बार-बार गंगासागर एक बार…इसी सोच के साथ हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगासागर मेले में डूबकी लगाने आते हैं। मेले में आने वाले लोगों की सुविधा को देखते हुए ही हर साल की तरह इस बार भी राज्य सरकार अलग-अलग तरह की व्यवस्था करने में जुट गयी है।

मंदिर को भव्य तरीके से सजाने का निर्णय

शुक्रवार को विभिन्न विभागों के साथ मंत्रियों ने एक बार फिर मेले में होने वाली व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की, जिसमें तय किया गया है कि गंगासागर के कपिल मुनि मंदिर को एलईडी रोशनी से सजाया जाएगा। वैसे तो मंदिर में लाइटिंग की गयी है मगर उससे वह शोभा उभर कर नहीं आ रही थी जिसके कारण मंदिर को और भव्य तरीके से सजाने का निर्णय लिया गया है।

बिजली के तीन लाइन रखे जाएंगे

विद्युत मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने बताया कि इस बार मेले में बिजली कनेक्शन की तीन लाइन रखने का निर्णय लिया गया है ताकि किसी कारणवश अगर एक लाइन खराब होती है तो दूसरे से बिजली की सप्लाई दी जा सके। मेले के लिए इस साल कुल 3.22 एमवीए बिजली की क्षमता दी जाएगी। जलपथ पार करने के दौरान वहां लगे तीन टावरों को भी पूरी रोशनी से सजाया जाएगा ताकि नेविगेशन में समस्या न आए। कुल मिलाकर मेले में बिजली की समस्या किसी भी हाल में नहीं होने का दावा मंत्री ने किया है। इधर मेला में पहुंचने वालों की सुविधा के लिए परिवहन विभाग की तरफ से भी व्यवस्था की गयी है। मंत्री शुभेन्दु अधिकारी ने बताया कि इस बार वहां एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर