सर्दियों में अदरक वाली चाय के है जबरदस्त फायदे

नई दिल्ली : सर्दियों के दौरान काफी संख्या में लोगों को मोशन सिकनेस की समस्या हो जाती है। इस वजह से उल्टी, जी मिचलाना और कई बार जुकाम की समस्या भी हो जाती है। ऐसे में अदरक वाली चाय मोशन सिकनेस में राहत देती है।
दिल के लिए शानदार
अदरक वाली चाय के सेवन से आपका ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है, जिससे दिल सेहतमंद रहता है। अगर नियमित रूप से अदरक वाली चाय पी जाए तो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल रहता ही है, साथ ही हार्ट अटैक, खून जमने जैसी परेशानियों से भी दूर रहा जा सकता है।
वजन कंट्रोल करने में असरदार
सर्दियों में अदरक वाली चाय का असर आपके वजन पर भी होता है। दरअसल, अदरक शरीर के फैट लेवल और ब्लग शुगर को कंट्रोल करने में काफी मददगार कही जाती है। ऐसे में इससे वजन कम करने में मदद मिलती है।
दर्द में पहुंचाए राहत
अदरक की चाय शरीर में सूजन या चोट के दर्द को कम करने में भी असरदार है। अदरक में मौजूद जिंजरोल और शोगोल तत्व शरीर में इंफ्लेमेटरी उत्पादन को कम करके सूजन और दर्द से राहत देता है।
पीरियड्स में भी असरदार
पीरियड्स के दौरान अगर महिलाएं अदरक वाली चाय का सेवन करती हैं, तो उसका सकरात्मक असर देखने को मिलता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही बनेंगे मुख्यमंत्री

गुजरात : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR आगे पढ़ें »

चिंगड़ीहाटा में बेपरवाह कार ने आठ लोगों को मारी टक्कर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर दक्षिण थानांतर्गत चिंगड़ीहाटा मोड़ पर एक बेपरवाह कार की टक्कर लगने से एक सिविक वॉलेंटियर सहित 8 लोग गंभीर रूप से आगे पढ़ें »

ऊपर