झारखंड के बोकारो में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी को 20 साल की सजा

बोकारो : झारखंड के बोकारो जिले में बच्चों के लैंगिक अपराध से संरक्षण (पॉस्को) अधिनियम की विशेष अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के दोषी को शुक्रवार को 20 वर्ष कारावास के साथ ही 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।
पॉस्को के विशेष न्यायाधीश संगीत कुमार की अदालत ने नाबालिग से बलात्कार मामले में दोषी पंचानन सोरेन को यह सजा सुनाई है। जुर्माने की राशि अदा नहीं करने पर दोषी को तीन महीने की सजा अलग से भुगतनी होगी। विशेष लोक अभियोजक एस.के. झा ने यहां बताया कि 17 अगस्त 2018 को जिले में जरीडीह थाना क्षेत्र निवासी नाबालिग शौच के लिए गयी थी। इसी क्रम में अभियुक्त ने उसे जबरन पकड़ लिया और उससे दुष्कर्म किया। पीड़िता के बयान के आधार पर दोषी के खिलाफ संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

सांकेतिक तस्वीर

टीपीसी को मदद करने वाले दो गिरफ्तार
डालटनगंज : झारखंड के पलामू जिले में हैदरनगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) को सहयोग पहुंचाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि हुसैनाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि दो टीपीसी समर्थक भदुआ पहाड़ के निकट देखे गए हैं। इस सूचना के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने आसपास घेराबंदी कर टीपीसी के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार समर्थकों में आमोद यादव और ललन रजवार शामिल है। दोनों के पास टीपीसी का पर्चा बरामद किया गया है। उन दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। दोनों समर्थक क्षेत्र के ईंट भट्ठा संचालकों, ठेकेदारों और शिक्षकों का मोबाइल फोन नंबर उग्रवादियों को उपलब्ध कराते थे। फोन पर लेवी की मांग के बाद उसे वसूल करने का काम भी ये दोनों करते थे। साथ ही अपने घर मे उग्रवादियों को शरण देने और उन्हें खाना खिलाने का काम भी करते थे। दोनों को मेदिनीनगर केंद्रीय कारा भेज दिया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा
डालटनगंज : झारखंड में पूर्व-मध्य रेलवे के धनबाद मंडल के गढ़वा रोड जंक्शन पर शुक्रवार को मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि डिहरी ऑन सोन से बरवाडीह तक चलने वाली शटल सवारी गाड़ी गढ़वा रोड स्टेशन से पूर्वाहन 9.05 बजे खुली थी। ठीक 9.15 बजे मुलसराय की ओर से आ रही खाली मालगाड़ी तीन नंबर प्लेटफॉर्म के होम सिग्नल पर धीरे-धीरे आ रही थी और जैसे ही प्लेटफॉर्म पर पहुंची, उसके इंजन के बाद का चौथा डिब्बा प्लेटफॉर्म से टकराकर पटरी से उतर गया। घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। सूचना मिलते ही स्टेशन प्रबंधक सतीश कुमार मौके पर पहुंच गए। बाद में बरवाडीह से रेलवे की एक टीम भी वहां पहुंची। सतीश कुमार ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। दुर्घटना के कारण इस रेलखंड पर दो घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। इसके बाद यातायात बहाल कर दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों का दबदबा, तीन स्वर्ण झटके

नयी दिल्ली : दिव्या काकरान, सरिता मोर और पिंकी ने गुरूवार को यहां अपने वजन वर्गों में स्वर्ण पदक अपने नाम किये जिससे भारत ने आगे पढ़ें »

टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय महिला टीम

सिडनी : पहली आईसीसी ट्राफी जीतने के सपने संजोने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के शुरूआती मैच में शुक्रवार को आस्ट्रेलियाई चुनौती आगे पढ़ें »

ऊपर