माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से 17 लाख की लूट

अपराध

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर जिले में चकमेहसी थाना क्षेत्र के सैदपुर बाजार स्थित माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में शुक्रवार को दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोलकर करीब 17 लाख रुपये लूट लिए।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के चकमेहसी सैदपुर बाजार स्थित भारत माइक्रो फाइनेंस कंपनी में शुक्रवार को दिनदहाड़े बाइक सवार चार हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोला और बैंक कर्मियों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंक के लॉकर में रखे करीब 17 लाख रुपये एक थैले मे भरकर फरार हो गए। सूत्रों ने बताया कि बैंक कर्मियों के प्रतिरोध करने पर हथियार का भय दिखाकर चारों लुटेरे बाइक पर सवार होकर भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही समस्तीपुर सदर के पुलिस उपाधीक्षक प्रीतीश कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर लूट कांड की जांच की। पुलिस जिले की नाकेबंदी कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

मुंगेर में व्यक्ति ने मां, पत्नी और तीन बेटियों की गला दबाकर हत्या की
मुंगेर : बिहार के मुंगेर में कथित रूप से अवसाद से गुजर रहे एक व्यक्ति ने अपनी मां, पत्नी और तीन बेटियों की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने आत्महत्या करने की कोशिश भी की लेकिन नाकाम रहा।
पुलिस ने बताया कि पेशे से घड़ी बनाने वाले भरत केसरी (50) ने शुक्रवार तड़के गुस्से में आकर 80 वर्षीय मां, 45 वर्षीय पत्नी आशा देवी और 16 वर्षीय शिवानी कुमारी, 14 वर्षीय सिमरन कुमारी और 10 वर्षीय सोनम कुमारी की हत्या कर दी।
खड़गपुर थाने के प्रभारी मिंटू बाबू ने बताया कि परिवार के सदस्यों की जान लेने के बाद भरत केसरी अपने घर की छत पर चढ़ गया और उसने वहां से छलांग लगा दी लेकिन वह एक पड़ोसी के ऊपर गिरा। इस घटना में पड़ोसी घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है लेकिन भरत केसरी को चोटें नहीं आई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राथमिक जांच से खुलासा हुआ है कि वह कुछ समय से अवसाद से गुजर रहा है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

नवादा व्यवहार न्यायालय में तैनात महिला कांस्टबेल को लगी गोली

नवादा : बिहार के नवादा जिले में व्यवहार न्यायालय परिसर में ड्यूटी पर तैनात एक महिला कांस्टेबल शुक्रवार को अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से फायरिंग होने से घायल हो गयी।
पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार झा ने यहां बताया कि शिवहर जिले की कोल्हुआ निवासी कांस्टेबल प्रियंका कुमारी व्यवहार न्यायालय के गेट पर तैनात थीं, तभी अचानक उनकी सर्विस रिवाल्वर से फायरिंग हो गई। इसके कारण पैर में गोली लगने से वह घायल हो गईं। उपाधीक्षक ने बताया कि घायल कांस्टेबल को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच), पटना भेजा दिया है। उन्होंने बताया कि कांस्टेबल की सर्विस रिवॉल्वर से फायरिंग होने के कारण की जांच की जा रही है।
 दो पक्षों के बीच गोलीबारी में हुई हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद
कटिहार : बिहार के कटिहार जिले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर नहर के निकट पुरानी रंजिश के कारण दो पक्षों की गोलीबारी में एक महिला समेत दो लोगों की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं।
पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने शुक्रवार को बताया कि इस्लामपुर नहर के पास जमीन और अन्य कारणों से दो पक्षों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था। विवाद इतना बढ़ गया कि गुरुवार की शाम दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गयी, जिसमें गोली लगने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी जबकि मोहम्मद आजाद गंभीर रूप से घायल हो गया था। मृतकों की पहचान आजाद की मां मेरून खातून (40) और दूसरे पक्ष के मोहम्मद अलवारुल उर्फ मोहम्मद अनवर (45) के रूप में की गयी थी। वहीं, गंभीर रूप से घायल आजाद का इलाज कटिहार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चल रहा है। एसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके के आस-पास बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दोनों पक्षों के दर्ज बयान के आधार पर गोलीबारी में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए उनके नेतृत्व में छापामारी शुरू की गयी। इस क्रम में जहां दो लोगों को गिरफ्तार किया गया वहीं मृत अनवारुल के मकान से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद हथियार में एक लाइसेंसी पिस्तौल, एक देसी राइफल, एक देसी बंदूक, एक देसी कट्टा, एक रिवॉल्वर, एक एयरगन पिस्तौल, फाइबर के छह बनावटी पिस्तौल, बंदूक की 25 गोली, तीन धारदार हथियार, दो भाला और एक खुखरी शामिल है। उन्होंने बताया कि इस मामले में मोहम्मद आजाद के खिलाफ चार और मृत अनवारुल के विरुद्ध तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मामले में अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है।
छत से गिरकर विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप
राजगीर : बिहार के नालंदा जिले में चंडी थाना क्षेत्र के चंडीडीह गांव में शुक्रवार को छत से गिरकर एक महिला की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि छत से गिरकर महिला की मौत होने की स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया है। सूत्रों ने बताया कि मृतका की पहचान प्रियंका शर्मा (29) के रूप में की गयी है। वहीं, परिजनों का आरोप है कि प्रियंका के पति संदीप शर्मा ने दहेज की खातिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी है। मृतका के गले पर निशान भी है। घटना के बाद से संदीप और उसके परिवार के अन्य सदस्य फरार हैं। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारण का पता चल पाएगा। पुलिस प्रत्येक बिंदु से मामले की छानबीन कर रही है।

भागलपुर में विशेष अभियान के दौरान 78 अपराधी गिरफ्तार
भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में अपराधियों और शराब तस्करों के विरुद्ध चलाये गये विशेष अभियान के तहत पुलिस ने 78 अपराधियों को गिरफ्तार किया।
भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने शुक्रवार को यहां बताया कि इस अभियान के तहत जिले के अलग- अलग थाना क्षेत्रों में कई मामलों में फरार चल रहे 78 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान बड़ी मात्रा में अवैध देशी और विदेशी शराब भी बरामद किया गया है। भारती ने बताया कि इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने 42 अजमानतीय एवं 31 जमानतीय वारंटियों का तामिला कराया गया है जबकि कुर्की के आठ मामले निष्पादित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले के अलग-अलग हिस्सों में अवैध रूप से चल रहे 1105 वाहनों की जांच पड़ताल की गयी और इस दौरान बिना कागजात वाले वाहनों से जुर्माने के रूप में 43 हजार रुपये की राशि की वसूली की गयी। वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के सभी थानाध्यक्षों को हिदायत दी गयी है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों और अवैध शराब का धंधा करने वालों पर पूरी तरह से अंकुश लगाये अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गोपालगंज में दुर्घटना में महिला की मौत
गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र के अमवा गांव के निकट मोटरसाइकिल की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमवा गांव के निकट एक महिला गुरुवार की रात सड़क पार कर रही थी तभी मोटरसाइकिल की चपेट में आ गयी। इस दुर्घटना में महिला की मौत हो गयी। महिला की उम्र करीब 55 वर्ष थी और उसकी पहचान नहीं की जा सकी है। मोटरसाइकिल सवार को गिरफ्तार कर शव पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है।

लखीसराय में महिला ने की आत्महत्या
लखीसराय : बिहार में लखीसराय जिले के किउल थाना क्षेत्र के बरारे गांव में शुक्रवार को एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी जबकि एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के बरारे गांव निवासी भीम यादव की पत्नी कुमकुम देवी (28) ने अपने दो बच्चों के साथ जहर खा लिया। इस घटना में कुमकुम देवी और उसके ढाई वर्षीय पुत्र की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि सात वर्षीय पुत्र गोपाल कुमार गंभीर रूप से बीमार हो गया, जिसे स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

लखीसराय में कुख्यात अपराधी गिरफ्तार
लखीसराय : बिहार में लखीसराय जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र के रामचरण टोला से पुलिस ने शुक्रवार को कुख्यात अपराधी टीटू सिंह को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधी टीटू सिंह रामचरण टोला स्थित एक ठिकाने में छिपा हुआ है। इसी आधार पर पुलिस ने उक्त ठिकाने पर छापामारी कर टीटू सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्तौल, कारतूस, मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल बरामद की है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी की पुलिस को लूट, चोरी और मारपीट के कई मामलों में तलाश थी। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जमुई में दुर्घटना में महिला की मौत
जमुई : बिहार में जमुई जिले के बरहट थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली सूचना के आधार पर देवाचक हॉल्ट के निकट झाड़ी से एक महिला का शव बरामद किया गया है। महिला के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। ऐसी संभावना है कि महिला की ट्रेन से गिरने से मौत हुई है। मृतका की उम्र करीब 45 वर्ष है और उसकी पहचान नहीं की जा सकी है। शव पोस्टमॉर्टम के लिये जमुई सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

जमुई के सोनो में युवक का शव मिला
जमुई : बिहार में जमुई जिले के सोनो थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार को स्थानीय राइस मिल के निकट झाड़ी से एक युवक का शव बरामद किया गया है। युवक की गला रेतकर हत्या की गयी है। सूत्रों ने बताया कि मृतक की तत्काल पहचान नहीं की जा सकी है। शव पोस्टमार्टम के लिये जमुई सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

भभुआ में हथियार के साथ दो गिरफ्तार
भभुआ : बिहार में कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र के सोनहन गांव से पुलिस ने शुक्रवार को दो लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर सोनहन गांव निवासी गणेश चौबे के घर छापामारी की गयी। इस दौरान गणेश चौबे और उसके साथी भूटेली को गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने मौके से एक देशी पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है।

 सुपौल में बड़ी मात्रा में शराब बरामद
सुपौल : बिहार के सुपौल जिले में भारत-नेपाल सीमा के समीप से शुक्रवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने बड़ी मात्रा में नेपाली शराब बरामद की है। एसएसबी के 45वीं बटालियन के कमांडेंट एच.के.गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि सीमा स्तम्भ संख्या 209/05 के समीप झाड़ी में शराब की खेप छिपाकर रखी गयी है। इसी आधार पर बल के जवानों ने छापामारी कर झाड़ी से 420 बोतल नेपाली शराब बरामद की। हालांकि मौके से किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। बरामद शराब उत्पाद विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है।

वैशाली में एजेंसी के कर्मचारी से 55,000 की लूट
हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के सदर थाना क्षेत्र के दिग्धी गांव में अपराधियों ने शुक्रवार को गैस एजेंसी के कर्मचारी से 55 हजार रुपये लूट लिये। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि गैस एजेंसी का कर्मचारी रसोई गैस वितरित करने के लिये पिकअप वैन से जा रहा था तभी दिग्धी गांव के निकट एक मोटरसाइकिल सवार तीन अपराधियों ने उसे रोक कर 55 हजार रुपये लूट लिये। इस सिलिसले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर