1 सितंबर को लेकर अभी ठोस निर्णय नहीं ले पा रहे हैं कई स्कूल

निर्देशिका का है इंतजार, जल्द जारी होने की उम्मीद
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल की दुर्गापू​जा को यूनेस्को द्वारा हेरिटेज का दर्जा दिया गया है। अब यूनेस्को को धन्यवाद देने के लिए 1 सितंबर को मेगा रैली होगी। इसके लिए उस दिन 12 बजे तक स्कूलों में छुट्टी की बात सीएम ने कही है। वहीं मध्य शिक्षा पर्षद की तरफ से इस संबंध में स्कूलों को कोई निर्देशिका नहीं मिली है। साथ ही अगर उस दिन जिन स्कूलों में परीक्षा है, वे क्या करेंगे, परीक्षा लेंगे या आगे बढ़ा दिया जायेगा, इस संबंध में कोई निर्णय स्कूल नहीं ले पा रहे हैं। स्कूलों के मुताबिक 11वीं और 12वीं के छात्रों को रैली में शामिल होने के लिए कहा गया है। शिक्षकों के मन में सवाल है कि अगर छुट्टी 12 बजे तक देनी है तो स्कूल शुरू होने के बाद इतने कम समय में इतनी कक्षाओं का समय-समय पर मूल्यांकन कैसे संभव है?
कुछ इस तरह से हैं उलझने
दरअसल, जब तक निर्देशिका नहीं आती है तब तक कुछ उलझनें स्कूलों के सामने हैं। शिक्षकों का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि निजी स्कूलों के छात्रों काे भी इसमें शामिल होना है। बहरहाल, अभी कुछ कहना मुश्किल है। कई निजी स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं, उन्होंने भी अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। कोलकाता के एक नामी स्कूल के शिक्षक का कहना है कि अभी 1 सितंबर को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है क्योंकि हमलोगों के पास इससे संबंधित कोई निर्देशिका नहीं मिली है। अगर निर्देशिका मिलती है तो उसके बाद देखेंगे कैसे क्या करना है।
समय बचे हैं केवल सात दिन
केवल सात दिन बाकी हैं। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इस संबंध में निर्देशिका आ सकती है। समय कम है तथा तैयारी काफी ज्यादा है क्योंकि 10 हजार छात्र छात्राओं को इस मेगा रैली में शामिल होने की बात कही गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर