सूरत की इमारत में आग लगने से 19 की मौत, जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूदे छात्र

सूरत : गुजरात के सूरत शहर स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग से अब तक 15 छात्रों सहित 19 की मौत हो गई है।आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इमारत की दूसरी मंजिल पर आग लगने के बाद वहां दहशत व्याप्त हो गया। 13 बच्चों ने जान बचाने के लिए इमारत की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी। इस इमारत में ज्यादातर छात्र थे जो डिजाइनिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ाई कर रहे थे।

मोदी ने हादसे पर दुख जताया है

हादसे की जानकारी मिलने के बाद निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर संदेश में लिखा, ”सूरत में आग की त्रासदी से बेहद पीड़ित हूं। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि घायल जल्दी ठीक हो जाएं। गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा गया है।”

19 दमकल गाड़ियां मौके पर

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के लिए दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म भी बनाए गए हैं। स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया, ‘‘ छात्रों ने आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से कूदना शुरू कर दिया था। कई बच्चों को बचाकर अस्पताल पहुंचाया गया है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।’’ स्थानीय लोगों का आरोप है कि आग लगने के काफी देर के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इस दौरान कई लोगों ने हादसे के वीडियो भी बना लिए जिसकी फुटेज सामने आई है।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने हादसे पर मांगी रिपोर्ट

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।साथ ही उन्होंने एक दिन के भीतर हादसे की जांच रिपोर्ट भी मांगी है। रूपाणी ने केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बात की। जिसके बाद नड्डा ने एम्स के ट्रॉमा सेंटर के निदेशक को हर संभव सहायता के लिए तैयार रहने का निर्देश दिए। हादसे की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की एक टीम को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

मुख्य समाचार

फिर नामी स्कूल की छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश

-स्कूल की तत्परता से बाल -बाल बची छात्रा की जान - 7वीं की छात्रा के पास से बरामद हुआ ब्लेडों का संग्रह कोलकाता : रानीकुठी में स्कूल आगे पढ़ें »

भारती घोष को पुलिस ने रोका, लेडी पुलिस के साथ हुई धक्का – मुक्की

पूर्व मिदनापुर : भाजपा नेता व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष बुधवार को पूर्व मिदनापुर के खेजुरी में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए आगे पढ़ें »

बैंकों को एनपीए संकट से उबरेगी सरकार, उठाया ये कदम

नई दिल्ली : बैंकों को एनपीए संकट से उबारने के लिए सरकार नई प्लानिंग कर रही है। इसी कड़ी में अब पब्लिक सेक्टर बैंक यानी आगे पढ़ें »

इस्तीफा वापस नहीं लेने पर अड़े राहुल, 51 सांसदों की मांग भी ठुकराई

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस न लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। बुधवार को एक बार फिर उन्हें मनाने आगे पढ़ें »

एयर स्ट्राइक के स्ट्रैटेजिस्ट गोयल ‘रॉ’ और कश्मीर मुद्दे के विशेषज्ञ कुमार नये आईबी प्रमुख नियुक्त

नई दिल्ली : भारत सरकार ने बुधवार को देश की सुरक्षा से जुड़ी दो अहम संस्‍थाओं, खुफिया ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) आगे पढ़ें »

कूलपैड ने ड्यूड्रॉप डिस्प्ले के साथ फोन लॉन्च किया, कीमत 5999 रुपये

नई दिल्ली : भारतीय युवाओं के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड कूलपैड ने कूलपैड कूल 3 प्लस लॉन्च किया है। एमटी6761 आगे पढ़ें »

यूएनएससी में भारत की अस्‍थाई सदस्यता का एशिया-प्रशांत समूह ने किया समर्थन

संयुक्त राष्ट्र : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से दुनिया में भारत की साख लगातार बढ़ रही है। एशिया-प्रशांत समूह आगे पढ़ें »

परिवारवाद को लेकर मायावती के खिलाफ बसपा कार्यकर्ताओं का सांकेतिक प्रदर्शन

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में परिवारवाद का विरोध जताते हुए यहां 12 माल एवन्यू पर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं आगे पढ़ें »

ममता ने भाजपा के मुकाबले के लिए कांग्रेस और माकपा से की एकजुट होने की अपील

कोलकाता : बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को रोकने के लिए माकपा और कांग्रेस से एकजुट होकर लड़ने की अपील की। आगे पढ़ें »

कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से मांगा ड्रोन प्लेन

भोपाल : मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने राज्य सरकार से नई डिमांड की है। उन्होंने सचिवालय आगे पढ़ें »

ऊपर