शरमन जोशी के पिता और फेमस थिएटर एक्टर अरविंद जोशी का निधन, प्रेम चोपड़ा ने कहा…

मुंबई : अभिनेता शरमन जोशी के पिता और फेमस थिएटर एक्टर अरविंद जोशी का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती थे, जहां 29 जनवरी की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। जोशी को खासकर गुजराती थिएटर एक्टर और डायरेक्टर के तौर पर जाना जाता था। अरविंद अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों (बेटे शरमन और बेटी मानसी जोशी रॉय) को छोड़ गए हैं।

प्रेम चोपड़ा के समधी थे अरविंद जोशी

अरविंद के बेटे शरमन ने प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी की है। जबकि बेटी मानसी की शादी टीवी और बॉलीवुड अभिनेता रोहित रॉय से हुई है, जो रोनित रॉय के भाई हैं। अरविंद मशहूर टीवी और फिल्म एक्ट्रेस सरिता जोशी के देवर और एक्ट्रेस केतकी दवे, पूरबी जोशी के चाचा थे। हिंदी सिनेमा के चर्चित खलनायक रहे प्रेम चोपड़ा ने अपने समधी और अभिनेता अरविंद जोशी के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने अरविंद को एक नेकदिल इंसान बताते हुए कहा कि उनके जाने से सदमा लगा है। यह दुख जल्दी जाने वाला नहीं।

परेश रावल ने जताया दुख 

अरविंद जोशी ने निधन पर एक्टर परेश रावल ने दुख जताया है। उन्होंने अरविन्द के निधन को भारतीय रंगमंच के लिए एक बड़ा नुकसान बताया। परेश रावल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘’भारतीय रंगमंच को बड़ा नुकसान। बेहद दुख के साथ हम जाने-माने अभिनेता श्री अरविंद जोशी को अलविदा कहते हैं। एक स्टालवार्ट, एक बहुमुखी अभिनेता, एक निपुण थीस्पियन, ये वो शब्द हैं जो उनके प्रदर्शन के बारे में सोचते हुए मेरे दिमाग में आते हैं। शरमान जोशी और उसके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”

बॉलीवुड फिल्मों में भी किया था काम

गुजराती थिएटर के अलावा अरविंद ने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। इनमें 1975 की धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन स्टारर सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ शामिल है। रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अरविंद ने इस फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था।

1969 में अरविंद ने राजेश खन्ना और नंदा स्टारर ‘इत्तेफाक’ में यश चोपड़ा को असिस्ट किया था। इसके अलावा 1990 में आई ‘अपमान की आग’ में उन्होंने इंस्पेक्टर प्रभाकर की भूमिका अदा की थी, जिसका निर्देशन सरदार तालुकर ने किया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी में विनय मिश्रा को 8वां अभियुक्त बनाया गया

सप्लिमेंटरी चार्जशीट दायर कोलकाता : सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में बुधवार को व्यवसायीविनय मिश्रा को एक अहम कड़ी मानते हुए 8वां अभियुक्त बनाया। सीमा पर आगे पढ़ें »

दो दैत्य चला रहे हैं देश की सरकार : ममता

कहा : मोदी है दंगाबाज, ट्रम्प से भी बुरे दिन देखेंगे वे डनलप के मैदान से मोदी पर लगायी आरोपों की झड़ी बोली : खेला होबे, खेला आगे पढ़ें »

ऊपर