मानव शृंखला के दौरान एक शिक्षक व एक महिला की मौत, 13 घायल

अपराध

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में रविवार को ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान’ एवं नशामुक्ति के पक्ष में तथा बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ केवटी थाना क्षेत्र के रनवे चौक के निकट बनाई गई मानव शृंखला में एक शिक्षक की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शिक्षक बच्चों के साथ रनवे चौक पर हाथ पकड़कर कतारबद्ध खड़े थे, इसी दौरान शिक्षक की तबीयत अचानक बिगड़ गयी। आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान उत्क्रमित मध्य विद्यालय, दिघियार के शिक्षक मोहम्मद दाऊद के रूप में की गयी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

समस्तीपुर में मानव शृंखला के दौरान महिला की मौत
समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर जिले में नगर थाना क्षेत्र के पटेल मैदान में बनाई गई मानव शृंखला में अचानक तबीयत बिगड़ने से एक महिला की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि समस्तीपुर शहर के पटेल मैदान में मानव शृंखला कार्यक्रम के दौरान कतार में खड़ी 50 वर्षीया महिला रेशमा देवी की मौत हो गयी। रेशमा जिले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हकीमाबाद गांव की निवासी थी और अपनी जीविका दीदी बहू के साथ मानव शृंखला में हिस्सा लेने के लिए समस्तीपुर शहर के पटेल मैदान में कतार में खड़ी थी तभी उसकी तबीयत बिगड़ गयी। रेशमा देवी को समस्तीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, दरभंगा रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।

 जहानाबाद में ऑटो पलटने से 13 घायल
जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद में टेंपो में सवार होकर मानव शृंखला में भाग लेने आ रही आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी समेत 13 लोग टेंपो पलटने से घायल हो गए। उपरोक्त घटना परस बिगहा थाना क्षेत्र के मई और डिहुरी गांव के बीचों बीच घटी है। सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन की हालत गंभीर है। घायलों ने बताया कि मांदिल पंचायत के पकड़ी गांव से टेंपो पर सवार होकर वे मानव शृंखला में हिस्सा लेने मई आ रहे थे। टेंपो की गति तेज होने के कारण टर्निंग पर असंतुलित होकर वाहन पलट गया, जिससे टेंपो चालक सहित 13 लोग घायल हो गए। घायलों का हालचाल लेने जिलाधिकारी नवीन कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

बक्सर में कनीय अभियंता ने की आत्महत्या
बक्सर : बिहार के बक्सर जिले में नगर थाना क्षेत्र के गजाधरगंज मुहल्ले के एक मकान में फंदा लगाकर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के एक कनीय अभियंता ने रविवार को आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दोपहर बाद विभाग का कंप्यूटर ऑपरेटर जब कनीय अभियंता अमनदीप के किराए के मकान पहुंचा तो काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर उसने खिड़की से देखा तो अभियंता का शव फंदे से लटकता देखा। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए शव को सदर अस्पताल भेज दिया है। अमनदीप जिले के डुमरांव में पदस्थापित था और वह उत्तर प्रदेश के नोएडा का रहने वाला था। आत्महत्या के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सीतामढ़ी में पुलिसकर्मी ने पत्नी की हत्या कर खुदकुशी की
सीतामढ़ी : बिहार में सीतामढ़ी जिले के डुमरा थाना क्षेत्र में एक पुलिसकर्मी ने गोली मारकर अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि सिमरा गांव में किराये के मकान में रहने वाले बिहार पुलिस के जवान चंद्रभूषण प्रसाद ने शनिवार देर रात सरकारी राइफल (एके 47) से अपनी पत्नी को गोली मारने के बाद खुद को गोली मार ली। इस घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। ग्रामीणों ने रविवार सुबह इसकी सूचना पुलिस को दी। चंद्रभूषण सहरसा जिले का निवासी था और सीतामढ़ी पैंथर मोबाइल की ड्यूटी करता था। सूत्रों ने बताया कि जवान की शादी छह माह पूर्व ही हुई थी। घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। हालांकि पुलिस को आशंका है कि दोनों के बीच निवार की रात किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। मौके पर विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम को बुलाया गया है।

वैशाली में हथियारों व गांजा के साथ 5 गिरफ्तार
हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के दो थाना क्षेत्रों से पुलिस ने हथियार और गांजा के साथ पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि सूचना के आधार पर सराय थाना क्षेत्र के शंभोपुर कोआरी गांव के एक मकान में शनिवार देर रात छापामारी कर दो अपराधियों को एक पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में रोहन कुमार और अनीश कुमार शामिल है। गिरफ्तार दोनों अपराधी हथियार बेचने का काम करते थे। सूत्रों ने बताया कि वहीं, जिले के देसरी थाना क्षेत्र से एक पिस्तौल और गांजा के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर रही है।

भागलपुर में मवेशी व्यापारी से 16 लाख की लूट
भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में लोदीपुर थाना क्षेत्र के जमसी गांव के निकट सन्हौला- भागलपुर मार्ग पर सशस्त्र अपराधियों ने एक मवेशी व्यापारी से 16 लाख रुपये लूट लिए।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि नवगछिया क्षेत्र के गोपालपुर निवासी व्यापारी मोहम्मद फरकू आलम स्टेट बैंक की नवगछिया शाखा से शनिवार की शाम 16 लाख रुपये निकाल कर अपने वाहन से बांका जिले के धोरैया जा रहा था। रास्ते में सड़क जाम की वजह से देर रात में जमसी गांव से गुजरने के दौरान पीछा कर तीन मोटरसाइकिल सवार छह अपराधियों ने उसके वाहन को जबरन रोक लिया। सूत्रों ने बताया कि गाड़ी के रुकते ही अपराधियों ने व्यापारी फरकू आलम को हथियार का भय दिखाकर रुपये से भरा थैला छीन लिया और फरार हो गए। बाद में उसने घटना की लिखित सूचना लोदीपुर थाने को दी। इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी करते हुए अपराधियों की धरपकड़ शुरू कर दी है। इस बीच वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित कर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया है।

मुंगेर में युवक का शव मिला
मुंगेर : बिहार में मुंगेर जिले के नगर थाना क्षेत्र के गंगा नदी से रविवार को पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना पर शहर के कष्टहरणी घाट के निकट गंगा नदी में उतराता हुआ एक युवक का शव बरामद किया गया। मृतक के पास से मिले आधार कार्ड और पैन कार्ड से उसकी पहचान गोपालगंज जिले के फुलवरिया गांव निवासी राज तिवारी (30) के रूप में हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेजा गया है। इस संबंध में मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गयी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सर्दी-जुकाम से लेकर पीरियड्स के दर्द में मसाला चाय का एक कप है फायदेमंद

नई दिल्ली : कुछ लोगों को दिन के कई बार चाय पीने की आदत होती है। वहीँ कुछ लोगों को मसाला चाय काफी पसंद होती आगे पढ़ें »

modis

अचानक हुनर हाट पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ चाय पी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित ‘हुनर हाट’ में बुधवार को अचानक पहुंचे, वहां लिट्टी-चोखा खाया एवं कुल्हड़ आगे पढ़ें »

shahin

शाहीन बाग प्रदर्शन : मध्यस्थ बोले- प्रदर्शन करना आपका हक है तो सड़कों पर चलना, दुकानें खोलना दूसरों का हक

field

प्रधानमंत्री फसलबीमा योजना में बदलाव को मंजूरी, किसानों के लिए स्वैच्छिक बनाया

फोर्ड इंडिया ने पेश किया फिगो बीएस 6, ये है कीमत

akki

अक्षय और करण ने फिल्मफेयर अवार्ड के दौरान असम पुलिस की मुस्तैदी की प्रशंसा की

vicky

विकी कौशल ने इन्हें दिया अपने करियर का श्रेय, नए लोगों के साथ काम करने की आदत

देश में पहली बार 3डी प्रिंटिंग तकनीक से कैंसर के मरीज के जबड़े की हुई सर्जरी,7 साल बाद खाया पसंद का भोजन

ayodhya

रामजन्म भूमि ट्रस्ट के 15वें सदस्य के रूप में पूर्व कैबिनेट सचिव नृपेंद्र मिश्र का नाम तय

kejri

अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

ऊपर