बिना दुल्हन की शादी में आये 200 बराती, दावत में पहुंचे 800 लोग

हिम्‍मतनगरः गुजरात के हिम्‍मत नगर में इन दिनों एक शादी चर्चा का विषय बना हुआ है। दिमागी तौर पर कमजोर होने की वजह से 27 वर्षीय अजय बारोट का सपना अपने चचेरे भाई की तरह ही शानदार शादी करने का था। दिमागी कमजोरी के कारण उसके लिए कोई रिश्ता नहीं मिल रहा था। बचपन में अपनी मां को खो चुका अजय जब भी किसी और की शादी को देखता तो अपने घर वालों से बस यहीं सवाल पूछता की मेरी शादी कब होगी। अंतत: परिवार वालों ने उसकी शादी करवाने का फैसला किया। संकोच बस इस बात का ‌था की आखिर दुल्हन मिलेगी कैसे। अजय के घरवालों ने आखिरकार बिना दुल्हन के ही शादी करने का फैसला किया।

शादी की दावत में पहुंचे 800 लोग

अजय की शादी के एक दिन पहले ही अन्य शादियों की तरह मेंहदी और संगीत समारोह हुआ। इस शादी में करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। अगले ही दिन अजय को सुनहरी शेरवानी, गुलाबी पगड़ी और लाल और सफेद गुलाबाें की माला पहनाकर दूल्हा बनाया गया। उसके बाद फिर अजय को घोड़े पर बैठाकर गांव घुमाया गया। इस शादी में करीब 200 लोग शामिल हुए और गुजराती संगीत की धुन पर सभी ने डांस भी किया। परिवार ने घर के पास ही सामुदायिक भवन में दावत दी, जिसमें लगभग 800 लोग पहुंचे।

पिता का फैसला बिना दुल्हन की होगी बेटे की शादी

अजय के पिता विष्‍णु बारोट ने बताया कि उनका बेटा शादी की रस्मों को लेकर बहुत ही उत्साहित रहता था। उसने बचपन में ही अपनी मां को खो दिया था। औरों की तुलना में वो चीजों को देेेर से सीखता है। दूसरों की शादी को देखकर वह अक्सर अपनी शादी को लेकर सवाल करता रहता, लेकिन हमारे पास कोई जवाब नहीं ‌होता था। उसके लिए रिश्ता ढूंढना संभव नहीं था। वह अपनी शादी का आनंद लेना चाहता था। ऐसे में परिवार से उसकी शादी को लेकर बात की और समारोह आयोजन का फैसला लिया। ताकि उसे लगे कि उसकी शादी हो रही है और उसका सपना पूरा हो रहा है। मैं अब बहुत खुश हूं कि मैंने अपने बेटे के सपने को पूरा किया है, बिना यह सोचे कि समाज क्या कहेगा।’

परिवार ने किया उसकी इच्छा का समर्थन

अजय की छोटी बहन ने बताया कि एक पुजारी की उपस्थिति में गुजराती परंपरा के अनुसार हमने अपने रिश्तेदारों को शादी का निमंत्रण भेजा और सभी रस्में निभाईं। उन्होंने बताया कि उनका भाई भाग्यशाली है कि परिवार ने उसकी इच्छा का समर्थन किया। हम सभी उसके लिए खुश हैं। हम बिना दुल्हन की शादी की भावना से आहत नहीं हैं। हम सिर्फ अजय को खुश देखना चाहते थे क्योंकि वह हमें बहुत प्रिय है।

एसे अन्य लेख

मुख्य समाचार

गोडसे विवादः साध्वी प्रज्ञा ने रखा 21..

भोपालः आम चुनाव में नेताओं के विवादित बयानों और बदजुबानी ने सारी सीमाएं लांघ दी थी। इसी कड़ी में भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा आगे पढ़े »

मोदी-शाह के खिलाफ मनगढ़त कहानियां बुनी जा..

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्‍बास नकवी ने बड़ा खालासा किया है। उन्होंने कहा कि आगे पढ़े »

माया-अखिलेश से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू , कर्नाटक..

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 की आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होनी है। आखिरी चरण का प्रचार खत्म होने के बाद अब आगे पढ़े »

कोई भी सरकार तब स्थिर होगी जब..

क्षेत्रीय दलों की सरकार अस्थिर होगी, लंबे समय तक नहीं चलेगी हैदराबाद : इस चुनाव से त्रिशंकु जनादेश आने की कुछ खबरों के बीच वरिष्ठ आगे पढ़े »

अंतरराष्ट्रीय मंच पर सफलता कोहली भाई की..

कोलकाताः चौबीस साल के युवा खिलाड़ी कुलदीप यादव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर मैं इतना सफल नहीं हो पाता जितना हूं। कलाई के स्टार आगे पढ़े »

विधायक चंदेल सहित हत्याकांड के दोषियों को..

हमीरपुर : इलाहाबाद उच्च न्यायायलय में सामूहिक हत्याकांड के दोषी पाये गये भारतीय जनता पार्टी के हमीरपुर विधायक अशोक चंदेल सहित नौ लोगों को दी आगे पढ़े »

इगोर स्टिमाच भारतीय फुटबाल टीम के कोच..

नयी दिल्ली: क्रोएशिया के विश्व कप खिलाड़ी इगोर स्टिमाच को दो साल के लिये भारतीय फुटबाल टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। जनवरी आगे पढ़े »

बिना दुल्हन की शादी में आये 200..

हिम्‍मतनगरः गुजरात के हिम्‍मत नगर में इन दिनों एक शादी चर्चा का विषय बना हुआ है। दिमागी तौर पर कमजोर होने की वजह से 27 आगे पढ़े »

चक्रवात प्रभावित इलाकों में बिजली व्यवस्था सामान्य..

नई दिल्लीः भुवनेश्वर में हाल ही में आए फेनी चक्रवात से सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी ने मंगलवार को कहा कि उसने आगे पढ़े »

टेरर फंडिंग मामले में जाकिर नाइक के..

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक और अन्य के खिलाफ मुंबई की विशेष न्यायालय आगे पढ़े »

आज और अभी के समाचार

एफिल टॉवर पर चढ़ने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में एफिल टॉवर पर चढ़ने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। एफिल टॉवर पर एक व्यक्ति चढ़ता हुआ आगे पढ़े »

शीर्ष न्यायालय ने ईवीएम के साथ सभी..

नई दिल्‍ली : शीर्ष न्यायालय ने चेन्नई के एक संगठन द्वारा दायर की गई उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें मतगणना के दौरान आगे पढ़े »

विवेक ओबेराॅय ने मांगी माफी, कहा- महिलाओं..

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेराॅय ने ऐश्वर्या राय पर साझा किए गए मीम पर माफी मांग ली है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि,“कभी-कभी पहली आगे पढ़े »

मालेगांव विस्फोट मामले में साध्वी प्रज्ञा सहित..

मुंबई : वर्ष 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले के आरोपियों प्रज्ञा सिंह ठाकुर, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित और सुधाकर चतुर्वेदी को मुंबई की एक आगे पढ़े »

पार्टी कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों..

नयी दिल्ली : चुनाव बाद सर्वेक्षणों (एग्जिट पोल) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत मिलता देख विपक्षी आगे पढ़े »

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद नई सरकार..

वॉशिंगटन: आगामी 23 मई को भारत में लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद बनने वाली देश की नई सरकार के लिए विदेश नीति के मोर्चे आगे पढ़े »

पीएम मोदी ने राजीव गांधी को दी..

नई दिल्लीः भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि के मौके पर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव आगे पढ़े »

धोनी संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना..

नयी दिल्लीः भारत की टी20 और वनडे विश्व कप विजेता टीमों के कप्तान रहे 37 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने बचपन के अपने सपने को आगे पढ़े »

इसरो करेगा रडार से लैस आरआईएसएटी-2बी का..

चेन्नई : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) सिंथेटिक अर्पचर रडार से लैस (एसएआर)आरआईएसएटी-2बी उपग्रह का प्रक्षेपण करेगा। लांच व्हीकल पीएसएलवी-सी46 से छोड़ा जाने वाला उपग्रह आगे पढ़े »

विवेक ओबरॉय को महिला आयोग का नोटिस

नयी दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबरॉय एग्जिट पोल से जुड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन का एक ‘मीम’ ट्विटर पर साझा कर विवादों में घिर गए आगे पढ़े »

स्पोर्ट्स

ऑलराउंडर होंगे ‘तुरूप का इक्का’

लगभग हर टीम में दो से चार बेहतरीन ऑलराउंडर टीम इंडिया की बात करें तो हार्दिक पंड्या, विजय शंकर और रविंद्र जडेजा के रूप में 3 आगे पढ़े »

धोनी संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना..

नयी दिल्लीः भारत की टी20 और वनडे विश्व कप विजेता टीमों के कप्तान रहे 37 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने बचपन के अपने सपने को आगे पढ़े »

विश्वकप के बाद अफगानिस्तान कोच पद से..

नई दिल्लीः आईसीसी विश्व कप के बाद विंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी फिल सिमंस अफगानिसतान क्रिकेट टीम के कोच का पदभार छोड़ देंगे। दिसंबर 2017 आगे पढ़े »

हमारे गेंदबाज कहीं भी विकेट लेने में..

एक साल में भारतीय गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा 202 विकेट लिए अफगानिस्तान दूसरी बार वर्ल्ड कप खेल रहा नई दिल्लीः भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से आगे पढ़े »

पाक ने 15 सदस्यीय टीम में फिर..

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप टीम में एक बार फिर बदलाव किया है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 0-4 से गंवाने के आगे पढ़े »

अंतरराष्ट्रीय लीगों में खेलना चाहता है यह..

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास नई दिल्लीः भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने अब आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मन आगे पढ़े »

जोकोविच को हराकर नडाल ने नौवीं बार..

रोमः विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को रोमांचक फाइनल मुकाबले आगे पढ़े »

इटालियन ओपन : नडाल से 54वीं बार..

रोम : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल से करियर में 54वीं बार भिड़ने आगे पढ़े »

भारत की विश्वकप टीम में बढ़िया गेंदबाज़..

नयी दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान तथा भारत ए और अंडर 19 के कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि इंग्लैंड की सपाट पिचों आगे पढ़े »

भारत के जूनियर टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने..

बैंकाकः भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां एसईटी थाईलैंड जूनियर एंड कैडेट ओपन में रविवार को चार आगे पढ़े »

विदेश

एफिल टॉवर पर चढ़ने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में एफिल टॉवर पर चढ़ने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। एफिल टॉवर पर एक व्यक्ति चढ़ता हुआ आगे पढ़े »

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद नई सरकार..

वॉशिंगटन: आगामी 23 मई को भारत में लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद बनने वाली देश की नई सरकार के लिए विदेश नीति के मोर्चे आगे पढ़े »

अमे‌रिका ने दक्षिण चीन सागर में उतारा..

वाशिंगटन : चीन के साथ चल रहे व्यापार युद्ध के बीच अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में अपना युद्धपोत उतार दिया है। अमेरिकी नौसेना के आगे पढ़े »

ईरान ने युद्ध किया तो उसका आधिकारिक..

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को खुलेआम आम चेतावनी दे दी है कि यदि वह अमेरिका के साथ युद्ध का साहस करता आगे पढ़े »

आईआरजीसी के प्रमुख मेजर जनरल हौसेन सालामी

तेहरान : अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है। अब ईरान के सर्वोच्च सुरक्षा बल ईस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कोर (आईआरजीसी) ने कहा है आगे पढ़े »

वेनेजुएला दूतावास को कब्जा में लेने के..

वाशिंगटन : अमेरिका में व्हाइट हाउस के बाहर लगभग 200 लोगों ने प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन वेनेजुएला दूतावास को कब्जा में लिये जाने और वेनेजुएला आगे पढ़े »

ऑस्ट्रेलिया में आम चुनाव आज, वोट ना..

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया में शनिवार को अगले प्रधानमंत्री के चयन के लिए आम चुनाव हुए। जहां दुनियाभर के लोकतंत्रों में मतदान प्रक्रिया जनता की भागीदारी पर आगे पढ़े »

संयुक्त राष्ट्र पर भारत का 3.6 अरब..

न्यूयॉर्कः संयुक्त राष्ट्र के अभियानों के लिए शांतिरक्षक और पुलिस बल मुहैया कराने वाले दशों को भुगतान में हो रही देरी पर भारत ने चिंता आगे पढ़े »

चीन के लिए जासूसी करने के जुर्म..

वाशिंगटनः अमेरिका में शुक्रवार को ‘सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी’ (सीआईए) के एक पूर्व अधिकारी केविन मैलोरी को चीन के लिए जासूसी करने के जुर्म में 20 आगे पढ़े »

अमेरिका में पगड़ी पहने सिख युवक को..

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में अपने दोस्तों से मिलने पहुंचे पगड़ी पहने एक सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोक दिया आगे पढ़े »

ऊपर