तमिलनाडु के चेन्नई समेत चार जिलों में लॉकडाउन में ढील

चेन्नई : तमिलनाडु के चेन्नई और तीन अन्य जिलों में सोमवार से लॉकडाउन में ढील दी गई है, जिसके बाद जनजीवन सामान्य होने लगा है। तमिलनाडु के इन जिलों में लॉकडाउन में ढील उस समय दी गई है जब राज्य में कोरोना वायरस के मामले एक लाख के आंकड़े को पार कर गये हैं। वहीं अब तक इस वायरस से 1,510 लोगों की मौत हो गई है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री ई के पलानीसामी ने लॉकडाउन को 1 जुलाई से 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की थी। उन्होंने इसके साथ ही 19 से 30 जून (12 दिनों के लिए) तक लगाये गये पूर्ण लॉकडाउन को 5 जुलाई तक के लिए बढ़ाने की भी घोषणा की थी। मुख्यमंत्री पलानीसामी ने चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू जिलों में सोमवार से लॉकडाउन में और अधिक ढील देने की घोषणा की थी।
सार्वजनिक परिवहन सेवाएं 15 जुलाई तक स्थगित
वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण राज्य में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं 15 जुलाई तक स्थगित हैं। साथ ही रेल, हवाई, उपनगरीय ईएमयू और चेन्नई मेट्रो ट्रेन सेवाएं भी 31 जुलाई तक बंद रहेंगी। इसके अलावा अंतर-राजय परिवहन सेवाएं थी स्थगित हैं।
विभिन्न जगहों पर यातायात के लिए विशेष टीम तैनात
चेन्नई में लॉकडाउन में ढील दिये जाने के बाद सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है और पुलिस ने विभिन्न जगहों पर यातायात के सफल संचालन के लिए विशेष टीम तैनात की गयी हैं। शहर में कपड़े और आभूषणों की दुकानें समेत अधिकतर दुकानें खुल गई हैं। चेन्नई में अब तक कोरोना वायरस के 68,254 मामले सामने आ चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले टी-20 में भारत 11 रन से जीता

कैनबराः भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हरा दिया। टीम इंडिया पिछले 10 टी-20 मैच से आगे पढ़ें »

भारत में न्यूनतम मजदूरी पड़ोसी देशों से भी कम

नई दिल्ली : इंटरनेशनल लेबर आर्गनाइजेशन (आईएलओ) की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के मजदूरों पर कोरोना माहामारी और लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

ऊपर