डीआरआई का रेड और नोटों की बारिश

कोलकाता : महानगर के डलहौसी इलाके के बेन्टिक स्ट्रीट में बुधवार की दोपहर बाद अचानक एक कामर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। घटना कुछ यूं है कि यहां डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के अधिकारी छापा यानी रेड करने करने गये थे। इस दौरान अचानक उक्त बिल्डिंग के 6वें तल्ले से नोटों की बारिश होने लगी। ऐसा नजारा किसी ने देखा नहीं था। अचानक 2000 और 500 के नोटों के जमीन पर गिरते देख वहां से गुजरने वाले लोग उसे उठाने लगे। इन नोटों को झपटने के लिए एक तरह से लोगों में होड़ मच गयी, आखिर मचे भी क्यों न। फ्री में जो रुपए मिल रहे थे। यह वाकया अपराह्न लगभग 2.40 बजे से 3.20 बजे के बीच का है। मामला पुलिस तक गया तथा खबर पाकर हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंचीं लेकिन तब तक लोग नोट लेकर नौ दो ग्यारह हो चुके थे। पुलिस उन लोगों का पता लगा रही है, जिन्होंने रुपए झपटे थे तथा एम.के. प्वाइंट नामक बिल्डिंग के सिक्यूरिटी गार्डों से पूछताछ की जा रही है। कोलकाता पुलिस सूत्रों के अनुसार सड़क से 3.74 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। कुछ नोट एवं नोट के बंडल इमारत के कार्नर पर ही थे। सूत्रों के मुताबिक उक्त बिल्डिंग के एक कार्यालय की खिड़की से नोटों काे नीचे फेंका गया था। कुछ नोट बंडल में नीचे गिरे तो कुछ हवा में लहाराते हुए बिखर गये थे।
क्या कहा डीआरआई अधिकारी ने
उक्त बिल्डिंग के एक कार्यालय में इंपोर्ट-एक्सपोर्ट से संबंधित एक कंपनी के दस्तावेजों की जांच के लिए डीआरआई की टीम पहुंची थी। ये नोट क्यों फेंके गये और किसने फेंके यह जांच का विषय है। वहीं डीआरआई का मामला करोड़ों का होता है, इसलिए लाखों रुपये क्यों फेंके गये, यह भी एक सवाल है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आशंका है कि उक्त कार्यालय के मालिक को लगा कि आयकर का रेड पड़ा है, इस​ कारण बचने के लिए इन लोगों ने अन अकाउंटेंड रुपये नीचे फेंक दिया। बताया गया है कि कार्यालय के कर्मचारी वॉशरूम की खिड़की से नोट और नोट के बंडल नीचे फेंकने लगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

shah

भाजपा सरकार ने झारखंड बनाया, मोदी सरकार ने विकास कर नक्सलवाद मिटाया : शाह

पाकुड़ : केंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को विपक्ष पर शब्दों के बाण चलाते हुए कहा कि कांग्रेस और आगे पढ़ें »

abdulla

इलाहाबाद कोर्ट ने आजम खान के बेटे अब्दुला का निर्वाचन किया रद्द

इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द कर दिया है। स्वार आगे पढ़ें »

ऊपर