इस शहर में घर से बाहर बिना मास्क के निकलने पर मिलेगी बड़ी अनोखी सजा

ग्वालियर : ग्वालियर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने तय किया है कि शहर में बिना मास्क घूमने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ ही उनसे कोरोना योद्धा के रूप में 3 दिनों तक काम लिया जाएगा। प्रशासन ने तय किया है कि ऐसे लोगों से जुर्माना लेने के साथ ही 3 दिनों के लिए शहर में चेक पोस्ट, फीवर क्लीनिक या उन अस्पतालों में काम लिया जाएगा, जहां कोरोना वायरस के मरीज भर्ती हैं। ग्वालियर के जिलाधिकारी कौशेलेन्द्र विक्रम सिंह ने रविवार को बैठक में यह निर्देश दिये।
किल कोरोना अभियान को प्रभावी बनाने के निर्देश
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को राज्य सरकार के ‘किल कोरोना’ अभियान को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने अफसरों से कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में बढ़े कोरोना वायरस मरीजों को लेकर जिला प्रशासन विशेष गंभीर है और इसको रोकने के लिए कुछ और कदम उठाने की जरूरत है। इसके तहत ही बिना मास्क के घूमने वाले लोगों से जुर्माना तो वसूला ही जाएगा, इसके साथ ही उनसे कोरोना वायरस नियंत्रण की डूटी का काम भी लिया जाएगा। ऐसे लोगों को जिले की सीमाओं पर बने चेक पोस्ट एवं संबंधित अन्य कामों में 3 दिनों की ड्यूटी करनी होगी।’’
सीमा पर वाहनों की होगी बारीकी से जांच
सिंह ने इसके साथ ही जिले की सीमा पर स्थित हर नाके से गुजरने वाले वाहनों की बारीकी से जांच करने के निर्देश दिये तथा अन्य राज्यों एवं भोपाल व इंदौर शहर से आने वालों को अनिवार्यत: संस्थागत अथवा घर में पृथकवास कराने के भी निर्देश दिये। उनके निर्देश के बाद अतिरिक्त जिलाधिकारी ने इस सबंध में आदेश जारी कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर