आंध्र प्रदेश के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 7 मरीजों की मौत

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के स्वर्ण पैलेस होटल स्थित कोविड केयर सेंटर में रविवार सुबह आग लग जाने से सात मरीजों की मौत हो गयी और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। जिलाधिकारी मोहम्मद इम्तियाज ने संवाददाताओं को बताया कि घटना में कोरोना वायरस के सात मरीज मारे गये। जिन रोगियों को बचाकर निकाला गया है, उन्हें एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन सभी का इलाज चल रहा है और उनमें से तीन की हालत गंभीर बतायी जा रही है। इस बीच, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को कोरोना रोगियों के इलाज के लिए किराये पर लिया था और यहां कोविड केयर सेंटर स्थापित किया था। सेंटर में लगभग 30 कोरोना वायरस रोगियों का इलाज चल रहा था।
इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी
पुलिस आयुक्त बी श्रीनिवासुलु ने संवाददाताओं को बताया कि हादसे में तीन लोग मारे गए थे और यह पता लगाया जा रहा है कि कमरों के भीतर कोई फंसा तो नहीं रह गया है। आग लगने के कारण दो लोगों ने दहशत में आकर पहली मंजिल से छलांग लगा दी। उन्हें मामूली चोटें लगी हैं। उन्होंने बताया कि झुलसे लोगों में से तीन की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।
श्रीनिवासुलु ने बताया कि इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी। आग को 25 मिनट के भीतर बुझा दिया गया।
एक ही दरवाजा होने से कमरों में फंसे मरीज
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आग सबसे पहले होटल की पहली मंजिल पर लगी जो कुछ ही देर बाद भूतल में भी फैल गयी। दोनों मंजिलों पर धुएं का गुबार भर गया। होटल में केवल एक ही निकास द्वार होने के कारण मरीज अपने कमरों से बाहर नहीं निकल सकें। मरीजों को कमरों से निकालने के लिए सीढ़ी लगायी गयी। दमकल के पांच वाहनों को आग बुझाने के काम में लगाया गया। बचाये गये मरीजों को अन्य कोविड केयर सेंटर में स्थानांतरित किया गया।
घटना के समय 30 मरीज और 10 डॉक्टर थे मौजूद
अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय कोविड केयर सेंटर में पांच महिला रोगियों सहित 30 मरीज और 10 डॉक्टर एवं चिकित्सा कर्मचारी मौजूद थे। धर्मादा मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने होटल का दौरा किया और अधिकारियों से मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्वभारती मामला : नहीं मिला स्टे, चहारदीवारी बनेगी

कोलकाता : हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस टी बी राधाकृष्णन और जस्टिस शंपा सरकार के डिविजन बेंच ने राज्य सरकार की अपील खारिज कर दी। आगे पढ़ें »

ड्रग्स मामले पर अभिषेक ने ताेड़ी चुप्पी…

- अभिषेक बच्चन पर किसी सोशल मीडिया यूजर ने साधा निशाना - अभिनेता को कभी उनकी जॉब तो कभी एक्टिंग पर ट्रोल किया जाता है - हर आगे पढ़ें »

ऊपर