गोडसे को देशभक्त बताकर बुरी फंसी साध्वी प्रज्ञा

नई दिल्ली : साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर से अपने विवादित बयानों के कारण संकट में पड़ गयी है। ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त करार देने संबंधी बयान के कारण संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से साध्वी प्रज्ञा को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। भाजपा के नेताओं ने भी ठाकुर के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि वह संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र के किसी भी चर्चा में शामिल नहीं होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी की अनुशासन समिति प्रज्ञा ठाकुर पर बड़ी कारवाई करेगी। खबरों की मानें ताे उन्हें पार्टी से निष्कासित भी किया जा सकता है।

नड्डा ने ठाकुर के बयान को बताया निंदनीय

बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने भी प्रज्ञा ठाकुर के बयान को निंदनीय बताते हुए कहा कि पार्टी इस प्रकार के बयान या विचारधारा का बिलकुल समर्थन नहीं करती। उन्होंने कहा कि रक्षा की सलाहकारी समिति से भी ठाकुर को निकाल दिया गया है और उन्हें संसदीय पार्टी की बठैक में शिरकत करने की इजाजात नहीं दी जाएगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्ञा के बयान को संसदीय इतिहास का काला दिन बताते हुए कहा कि आतंकी प्रज्ञा आतंकवादी गोडसे को देशभ्‍क्त कह रही है।

मालूम हो कि प्रज्ञा ठाकुर ने पहले भी नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। इसी संबंध में आरजेडी सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में प्रज्ञा ठाकुर मामले में नोटिस दिया था। लोकसभा में भी इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा खड़ा हो गया था। इसकाे लेकर कांग्रेस ने सदन से वॉक आउट कर दिया था। इसके साथ ही तमाम विपक्षी दलों ने भी सरकार पर धावा बोला। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ठाकुर के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमारी पार्टी इस सोच का समर्थन नहीं करती। हम महात्मा गांधी के आदर्शों का पालन करने वाले लोग हैं। गांधी के विचार हमेशा प्रासंगिक बने रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चेहरे के कई हिस्सों में होते हैं वाइटहेड्स, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : चेहरे के वाइटहेड्स बहुत खराब लगते हैं। ये चेहरे के किसी भी हिस्से पर हो सकते हैं। आम तौर पर लोग वाइटहेड्स आगे पढ़ें »

देशद्रोही गतिविधियों के कारण बांग्लादेशी छात्रा को भारत छोड़ने का आदेश

कोलकाता : गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के विश्व भारती विश्वविद्यालय की एक बांग्लादेशी छात्रा को देश विरोधी गतिविधियों में बार-बार शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

तीसरी जीत की हैट्रिक के साथ सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

delhi police security for 15 august

भड़काऊ भाषण देने वालों पर केस दर्ज करने का सही समय नहीं : दिल्ली पुलिस

onion

प्याज की बंपर पैदावार के कारण सरकार ने निर्यात पर प्रतिबंध हटाया

कोरोना के कारण वैश्विक जीडीपी में 1 से 1.25 फीसद क गिरावट का अनुमान : सीआईआई रिपोर्ट

सोने और चांदी की कीमतों में आज बढ़त दर्ज की गई, जानिए आज का भाव

मौजूदा प्रयास भारत में न्यूट्रिशन की समस्याओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं: रिपोर्ट

एशिया में सबसे अमीर और दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने 2,50,000 बैंकिंग केंद्रों में शुरू की आधार आधारित भुगतान प्रणाली

ऊपर