कश्मीर मामले में राहुल गांधी ने बदले सुर, कहा पाक फैला रही हिंसा

rahul gandhi

नयी दिल्ली : भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद विरोधी दल कांग्रेस ने जमकर इसका विरोध कर मोदी सरकार की कड़ी निंदा की थी। पर अब कांग्रेस ने अपना सुर बदल कर सरकार का समर्थन करते हुए डैमेज कंट्रोल में लग गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर मामले पर अपना बयान देते हुए कहा है कि यह हमारे देश का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या और किसी देश को हस्तक्षेप करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाक कश्मीर में हिंसा फैला रही है। मालूम हो कि कुछ समय पहले ही श्रीनगर हवाई अड्डे पर राहुल ने कहा था कि कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है और सरकार देश के लोगो से झूठ बोल रही है।

कश्मीर में हिंसा को भड़काने में पाक का हाथ

राहुल गांधी ने वायनाड से बुधवार को ट्वीट कर कहा कि भले ही मैं बहुत सारे मामलो में मोदी सरकार का समर्थन नहीं करता। पर मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और पाक या किसी अन्य देश को इसमें दखल देनेे की आवश्यकता नहीं है। राहुल ने कश्मीर में हिंसा को भड़काने में पाकिस्तान का हाथ बताते हुए कहा है कि राज्य में हिंसा का कारण पाकिस्तान इसका समर्थन कर रहा है। पाक की पहचान विश्व भर में एक आतंकवादी देश के तौर पर की जाती है जो लगातार आतंकी संगठनो को बढ़ावा दे रहा है।

राहुल की ट्वीट पर हुआ था बवाल

बता दें कि कश्मीर मामले में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब मुझे समझ आ रहा है कि कश्मीर के लोगो पे क्या बीत रही होगी। राहुल के इसी बयान को पाक मीडिया ने हाइलाइट करते हुए इसे प्रमुख न्यूज की तरह चलाया था। केंद्र सरकार द्वारा राहुल गांधी को कश्मीर न जाने देने वाली बात को पाक के मंत्री ने काफी मुद्दा बनाया था। मालूम हो कि पाक लगातार अन्य देशों से आग्रह कर रहा है कि कश्मीर मामले में वे भारत सरकार की आलोचना करे पर उसे खास सफलता नहीं मिल पाई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने हाल ही में मोदी सरकार का समर्थन किया था। तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद शशि थरूर ने भी दो दिन पहले प्रधानमंत्री की तारीफ की थी। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी ने भी अपने बयानों में माेदी का समर्थन किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर