पाकिस्तान ने कहा- भारत एयरबेस से लड़ाकू विमानों को हटाएगा तभी हम अपना हवाईक्षेत्र खोलेंगे

इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान के बीच कई मुद्दों को लेकर विवाद जारी है। विशेष रूप से भारत के द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट पर एयरस्ट्राइक करने के बाद से दोनों के रिश्तों में बहुत अधिक तनाव बना हुआ है। एयरस्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने भारत के लिए अपने हवाईक्षेत्र को बंद किया हुआ है। पाक के विमानन सचिव शाहरुख नुसरत ने एक संसदीय समिति को जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान, भारत की वाणिज्यिक उड़ानों के लिये तब तक अपने हवाईक्षेत्र को नहीं खोलेगा, जब तक कि भारतीय वायुसेना एयरबेस से अपने लड़ाकू विमानों को नहीं हटाती। बता दें कि पुलवामा आतंकवादी हमले के जवाब में बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकानों पर किए गए भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपने हवाईक्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था।
भारत सरकार ने किया है अनुरोध
नुसरत ने समिति को गुरुवार को बताया, ‘भारत सरकार ने हमसे संपर्क कर हवाईक्षेत्र खोलने का अनुरोध किया था। हमने उन्हें अपनी इन चिंताओं से अवगत कराया कि पहले भारत को अग्रिम हवाईअड्डों पर तैनात अपने लड़ाकू विमानों को निश्चित रूप से हटाना चाहिए।’ उन्होंने समिति को बताया कि भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान से संपर्क कर हवाईक्षेत्र प्रतिबंध को हटाने का अनुरोध किया।
गौरतलब है कि प्रतिबंध लगाए जाने के बाद सभी यात्री विमानों को भारत द्वारा वैकल्पिक मार्गों पर परिचालित किया जा रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने भारतीय स्टा र्टअप निंजाकार्ट में किया निवेश

नई दिल्ली: वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने निंजाकार्ट में संयुक्त निवेश की घोषणा की है। निंजाकार्ट अपने मेड-फॉर-इंडिया बिजनेस-टु-बिजनेस (बी2बी) सप्ला्ई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस आगे पढ़ें »

दुनिया के उद्योगपति बंगाल में करें निवेश – ममता

बंगाल आपका स्वागत करता है : सीएम दीघा में शुरू हुआ दो दिवसीय बंगाल ​पिजनेस कांक्लेव सन्मार्ग संवाददाता दीघा : नये उद्योग में निवेश के लिए बंगाल की आगे पढ़ें »

ऊपर