जानिए मुलाकात के दौरान मोदी और ट्रंप ने क्यों लगाए जोर से ठहाके

summit

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस में आयोजित जी 7 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंचे हैं। इसी बीच उन्होंने अमे‌रिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सोमवार काे मीडिया के समक्ष मुलाकात की, जिसमें दोनों शीर्ष नेताओं के बीच कश्मीर जैसे गंभीर मुद्दे पर बातचीत हुई है। हालांकि, इस चर्चा के दौरन ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मजाक भी किया। उन्होंने कहा कि “वह (पीएम मोदी) वास्तव में बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, वह सिर्फ बात नहीं करना चाहते हैं।”इस बात पर पीएम मोदी ने बकायदा ट्रंप का हाथ अपने हाथ में लेकर जोर से ठहाका लगाया। ट्रंप भी हंसे बिना नहीं रह सके,और दोनों का ये तस्वीर ‘मोमेंट ऑफ द डे’ बन गया है।

ट्रंप के बयान के बाद मोदी ने हिन्दी में दिया बयान

दरअसल, कश्मीर मामले पर ट्रंप के बयान के बाद जब मीडिया कर्मियों ने मोदी से इस पर अपनी राय देने को कहा तो मोदी ने बेहद चालाकी से हिंदी में जवाब देते हुए कहा कि ‘मुझे लगता है कि इस मामले पर अब हम दोनों को (भारत-पाकिस्तान) बात करने दीजिए, हम दोनों आगे बात करते रहेंगे। जब भी जरूरत पड़ेगी तो आप तक इसकी जानकारी पहुंचा देंगे।’ इसी बीच ट्रंप ने कहा कि ‘दरअसल पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन अब इस बारे में बात नहीं करना चाहते है।’ ट्रंप के ऐसा कहते ही वहां मौजूद लोग जोर से ठहाका लगाकर हसंने लगे।

महत्वपूर्ण चीजों पर हुई बातचीत

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात में हुई बातचीत के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया कि ‘हम लोग व्यापार को लेकर बात कर रहे हैं, हम लोग सैन्य और दूसरी महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात कर रहे हैं। साथ ही कहा कि पिछली रात डिनर के समय भी हम दोनों साथ में थे, जहां मैंने भारत के बारे में बहुत कुछ सीखा है।’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक-दूसरे से जब भी मिलते हैं तो बेहद गर्मजोशी से मुलाकात करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर