गृहमंत्री शाह ने बुलाई उच्‍चस्‍तरीय बैठक,तमाम उच्‍चाधिकारी हैं उपस्थित

amit shah meeting

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में  उनके अलावा राष्‍ट्रीय सुरक्षा सचिव अजीत डोभाल, गृह सचिव एके भल्‍ला और इंटेलीजेंस अधिकारी भी मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि यह बैठक कश्मीर मुद्दे समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर हो रही है।

कश्मीर में हालात पहले से बेहतर

जम्मू-कश्मीर में स्थिति अभी भी पूरी तरह से सामान्य नहीं हैं तथा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार को घाटी के किसी भी इलाके में कर्फ्यू नहीं लगाया गया और शनिवार रात को घाटी में अधिकतर जगहों पर हालात शांतिपूर्ण रहे।

हालांकि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी के कईं इलाकों में सुरक्षा बल स्थिति को अपने नियंत्रण में बनाए हुए है। राज्य प्रशासन और सेना के अनुसार प्रदेश में छिट-पुट हमलों तथा पत्‍थरबाजी की घटना सामने आई है। इसके बावजूद भी घाटी में शांतिपूर्ण माहौल है।

कई बार कर चुका है संघर्ष विराम का उल्‍लंघन
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था। इसके साथ ही सरकार ने कश्मीर को दो भागों में बाटकर जम्मू और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया। वहीं पाकिस्तान लगातार कश्मीर घाटी में घुसपैठ की हरकत किये जा रहा है और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के‌ खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है। सेना सुत्रों के अनुसार अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाक ने भारत में तीस अगस्त तक 222 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। वहीं इससे पहले वह जुलाई महीने में 296 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर