गृहमंत्री शाह ने बुलाई उच्‍चस्‍तरीय बैठक,तमाम उच्‍चाधिकारी हैं उपस्थित

amit shah meeting

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में  उनके अलावा राष्‍ट्रीय सुरक्षा सचिव अजीत डोभाल, गृह सचिव एके भल्‍ला और इंटेलीजेंस अधिकारी भी मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि यह बैठक कश्मीर मुद्दे समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर हो रही है।

कश्मीर में हालात पहले से बेहतर

जम्मू-कश्मीर में स्थिति अभी भी पूरी तरह से सामान्य नहीं हैं तथा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार को घाटी के किसी भी इलाके में कर्फ्यू नहीं लगाया गया और शनिवार रात को घाटी में अधिकतर जगहों पर हालात शांतिपूर्ण रहे।

हालांकि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी के कईं इलाकों में सुरक्षा बल स्थिति को अपने नियंत्रण में बनाए हुए है। राज्य प्रशासन और सेना के अनुसार प्रदेश में छिट-पुट हमलों तथा पत्‍थरबाजी की घटना सामने आई है। इसके बावजूद भी घाटी में शांतिपूर्ण माहौल है।

कई बार कर चुका है संघर्ष विराम का उल्‍लंघन
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था। इसके साथ ही सरकार ने कश्मीर को दो भागों में बाटकर जम्मू और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया। वहीं पाकिस्तान लगातार कश्मीर घाटी में घुसपैठ की हरकत किये जा रहा है और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के‌ खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है। सेना सुत्रों के अनुसार अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाक ने भारत में तीस अगस्त तक 222 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। वहीं इससे पहले वह जुलाई महीने में 296 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर