कियारा की जैसी फिट बॉडी पाने का लिए करें ये खास एक्सरसाइज

नई दिल्ली : एमएस धोनी ‘द अनटोल्ड स्टोरी, और ‘कबीर सिंह’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली कियारा आडवाणी फिट नायिकाओं में गिनी जाती है। कियारा खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। खुद को फिट रखने के लिए वह डांस, स्विमिंग के अलावा जिम में घंटों पसीना बहाती हैं। उनके फिट रहने का क्या है राज हम आपको बताते हैं।

ग्रिप बनाने में मदद करता है पुल-अप्स 
इसमें कियारा को ग्रिप को बेहतर बनाने में मदद मिलती है। यह एक ऐसा एक्सरसाइज हैं, जिसे करना अन्यक एक्स,रसाइज की तुलना में आसान है। इसमें वर्टिकल मूवमेंट शामिल है, जो आपकी कुछ मसल्सु पर असर डालती है। पुल-अप बार पर रेप्स करने से आपके हाथों की ग्रिप स्ट्रेंथ बढ़ जाती है। पुल-अप एक्सरसाइज को वेटेड पुल-अप्स, मसल-अप्स और एल-सिट्स जैसे कई वेरिएशन के साथ किया जा सकता है। कार्डियो एक्सरसाइज की तरह यह आपकी हार्ट रेट को बढ़ाती है और फैट को बर्न करने में हेल्पे करती है और शक्ति निर्माण में भी हेल्पन करती है और साथ ही फैट तेजी से बर्न करती हैं।

फैट बर्न करता है बर्पी
बर्पी एक्सपरसाइज से कियारा का फैट बर्न होता है। हाई इंटेंसिटी एक्समरसाइज जैसे बर्पी अन्य एक्सीरसाइज की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक फैट को जलती है। साथ ही यह मेटाबॉलिज्मप को भी मजबूत करता है।

मेंटल हेल्थ के लिए भी अच्छा है किक- बॉक्सिंग
कियारा किक-बॉक्सिंग करती हैं, यह आपकी बॉडी के साथ मेंटल हेल्थ के लिए भी अच्छीा होती है। किकबॉक्सिंग से लगभग पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है। ये एक ऐसी एक्सरसाइज है जो बॉडी पर जमे कई जगह के फैट जैसे – थाइज, आर्म्स, बैली और बैक पर जमे फैट को भी आसानी से काम करती है। जिम में एक्स-रसाइज के अलावा स्विमिंग भी कियारा रेगुलर करती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश में कोरोना के 53,601 नए मामले, मृत्युदर गिरकर 1.99 प्रतिशत नीचे पहुंची

नई दिल्ली : देश में कोरोना की भयावह होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 53 हजार से अधिक नये मामले आगे पढ़ें »

बेरूत धमाके को लेकर लेबनान सरकार ने दिया इस्तीफा

बेरूत : लेबनान की राजधानी बेरूत में पिछले सप्ताह हुए धमाके को लेकर मंत्रिमंडल ने इस्तीफा दे दिया है। कई मंत्रियों के इस्तीफे और कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर