कर्नाटक में ट्रायल के दौरान क्रैश हुआ डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी

drdo plane crash

नई दिल्ली : कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के जोडीचिकेनहल्ली इलाके में मंगलवार सुबह डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी क्रैश हो गया। यह रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा बनाया एक मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) था। बताया जा रहा है कि यह हादसा सुबह करीब 6 बजे हुआ। यूएवी ट्रायल के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना की खबर मिलते ही मौके पर डीआरडीओ के आला अधिकारी पहुंच गए। फिलहाल इस घटना की जांच में अन्य टीमें जुटी हैं।

ट्रायल के दौरान हुआ हादसा

बताया जा रहा है ‌कि डीआरडीओ की तरफ से चैलकेरे एरोनॉटिकल टेस्ट रेंज (एटीआर) में आउट-डोर परीक्षण किया जाता है। यहां मानव रहित विमानों का काम होता है। उक्त घटना इसी इलाके के आसपास हुई है। वहीं इस घटना के बारे में चित्रदुर्ग के एसपी ने बताया है कि ट्रायल के दौरान डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी क्रैश हुआ है। उन्होंने कहा कि इस यूएवी का आज ट्रायल किया जा रहा था जिसमें वह असफल हो गया और खुले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने यह भी कहा कि स्‍थानीय लोगों को इस यूएवी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, जिसकी वजह से घटनास्‍थल पर भीड़ इकट्ठा हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर