कर्नाटक में ट्रायल के दौरान क्रैश हुआ डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी

drdo plane crash

नई दिल्ली : कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के जोडीचिकेनहल्ली इलाके में मंगलवार सुबह डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी क्रैश हो गया। यह रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा बनाया एक मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) था। बताया जा रहा है कि यह हादसा सुबह करीब 6 बजे हुआ। यूएवी ट्रायल के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना की खबर मिलते ही मौके पर डीआरडीओ के आला अधिकारी पहुंच गए। फिलहाल इस घटना की जांच में अन्य टीमें जुटी हैं।

ट्रायल के दौरान हुआ हादसा

बताया जा रहा है ‌कि डीआरडीओ की तरफ से चैलकेरे एरोनॉटिकल टेस्ट रेंज (एटीआर) में आउट-डोर परीक्षण किया जाता है। यहां मानव रहित विमानों का काम होता है। उक्त घटना इसी इलाके के आसपास हुई है। वहीं इस घटना के बारे में चित्रदुर्ग के एसपी ने बताया है कि ट्रायल के दौरान डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी क्रैश हुआ है। उन्होंने कहा कि इस यूएवी का आज ट्रायल किया जा रहा था जिसमें वह असफल हो गया और खुले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने यह भी कहा कि स्‍थानीय लोगों को इस यूएवी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, जिसकी वजह से घटनास्‍थल पर भीड़ इकट्ठा हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर