ब्रिटिश मुस्लिम सांसद का दावा, अटल-जेटली की मौत के बाद अब मोदी की बारी

लंदन : ब्रिटिश संसद के उच्‍च सदन हाउस ऑफ लॉर्ड में आजीवन सदस्‍य नियुक्‍त किए गए पहले मुस्लिम सांसद लॉर्ड नजीर अहमद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर एक विवादित ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज, मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम बाबू लाल गौर, गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर की एक साल के अंदर मौत हो गई है और अब अगला नंबर नरेंद्र मोदी का है। बता दें कि मोदी पर किए गए विवादित ट्वीट से सोशल मीडिया का माहौल काफी गरमाया हुआ है।

साध्वी प्रज्ञा के बयान को बनाया आधार

मंगलवार को ट्वीट करते हुये मुस्लिम सांसद लॉर्ड नजीर अहमद ने लिखा कि ‘विपक्ष के बीजेपी पर जादू, टोना, तंत्र-मंत्र के दावे के बीच पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज, मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम बाबू लाल गौर, गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर की पिछले एक साल के अंदर मौत हो गई और अब अगला नंबर नरेंद्र मोदी का है।’ मालूम हो कि इससे पहले भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने दावा किया था कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के मौत की वजह विपक्ष की मारक शक्तियां है, जिसके बाद ही अहमद का ऐसा बयान सामने आया है।

इस बयान पर लोगो ने दी तीखी प्रति‌क्रिया

सोशल मीडिया पर लॉर्ड नजीर अहमद के ट्वीट के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है। नरेन्द्र मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री किरण रिजूजू ने नजीर की आलोचना करते हुये ट्वीट कर कहा कि ‘इस तरह के ब्रिटिश प्रबुद्ध वर्ग के बीच मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि इस धरती पर कैसे-कैसे लोग आ गए हैं। क्‍या आप लोगों को मैनेज करके हाउस ऑफ लॉर्ड के सदस्‍य बन गए हैं। बता दें कि ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉर्ड में उच्‍च शिक्षित और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को सदस्‍य बनाया जाता है। केंद्रीय मंत्री ने नजीर अहमद के ज्ञान पर भी सवाल उठाया है।

गौरतलब है कि ब्रिटिश मुस्लिम सांसद लॉर्ड नजीर अहमद वहीं शख्स हैं, जिन पर 1970 के दशक में एक बच्‍ची और एक बच्‍चे के साथ रेप करने के प्रयास और यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगा है। ये दोनों बच्‍चे 13 साल से कम उम्र के थे। इस मामले की जांच वर्ष 2016 में शुरू हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली इकाई का विधानसभा, जिला, वार्ड, मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर पुनर्गठन करने का निर्णय लिया आगे पढ़ें »

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

कोलकाता : कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से पूरे राज्य में फैलता जा रहा है। जब कोरोना वायरस ने पश्चिम बंगाल में अपने पांव आगे पढ़ें »

ऊपर