मेष राशिफल 7 जून से 13 जून

aries-daily-horoscope

मेष राशिफल

दैनिक राशिफल:चिंताकारक स्थिति बन सकती है, कोई भी ​निर्णय सोच समझकर अपनों के राय परामर्श में लें, काम में पूरा ध्यान लगाएं।
साप्ताहिक राशिफल:काम धंधे को लेकर मन को अधिक बेचैन होने से मौजूदा स्थिति में बचाना ही उचित होगा। आर्थिक स्थिति को अच्छा नहीं कहते हुए बुरा भी नहीं कहा जा सकता इसलिए आय-व्यय में संतुलन बनाए रखना आवश्यक होगा। छोटे मोटे खर्च का अवसर आ सकता है लेकिन संयत मन से उसे भी कम किया जा सकता है। दिनांक 17 को परेशानी, 18 को खर्च, 19 को सामान्य, 20 को प्रगति, 21 को लाभ, 22 को सुख, 23 को सहयोग। मेष लग्न के लिए सप्ताह आर्थिक राहत देने वाला होगा। शुभ दिन 21 से 23 मई एवं शुभांक 3-6-9।
वार्षिक राशिफल 2020:इस वर्ष मेष राशि के जातक-जातिका ताम्रपाद के शनि और गुरु के प्रभाव से चारों ओर अच्छे परिणाम की आशा कर सकते हैं। वर्ष का प्रारंभ उनके लिए ऐसे प्रगतिकारी संभावनाओं और अवसरों का हो सकता है, जिनका संकेत समझने से उनकी आर्थिक, शारीरिक, पद, मान, पारिवारिक और अन्य सांसारिक उन्नति हो सकती है। कर्मक्षेत्र की शिथिलता दूर हो सकती है और अनुकूल वातावरण में काम करने का अवसर मिलने से अपना कर्म कौशल दिखला सकते हैं। उक्त दोनों ही ग्रह मार्गी या वक्री स्थिति में भी आप पर पूरे मेहरबान होकर आपकी आकांक्षाओं को साकार कर सकते हैं। जनवरी से मार्च तक आपका प्रारब्ध आपके साथ होगा और आप अपने क्षेत्र में ऊंचाइयां छू सकते हैं। आ​िर्थक सुविधाएं, पेशागत उन्नति और पारिवारिक सुख-शांति इस अवधि की विशेषता होगी। दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून में आपके धैर्य की परीक्षा हो सकती है जिसमें प्राय: आपकी तत्परता से सफलता मिलती रहेगी लेकिन गति में कुछ शिथिलता रह सकती है। कोई पारिवारिक समस्या अचानक उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक कमी महसूस कर सकते हैं और स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर हो सकता है, फिर भी अविवाहित विवाह बंधन में बंध सकते हैं। तीसरी तिमाही के जुलाई, अगस्त और सितंबर पहली तिमाही की सफलता को दोहरा सकते हैं और इस अवधि का सुखप्रद अनुभव कर सकते हैं। काम-धंधे की सक्रियता बढ़ सकती है किंतु माता के कष्ट से चिंतित हो सकते हैं। निवास स्थान का परिवर्तन भी संभव है। यात्रा यदि आवश्यक हो तो करें और संचित कोष को बढ़ाने की चेष्टा करें। चौथी तिमाही अर्थात् वर्ष शेष के अंतिम तीन महीने पुन: अच्छे हो सकेंगे। मनोवांछित अवसर मिल सकता है। चित्त प्रसन्न रहेगा। उत्साह से काम में लगे रहेंगे और आश्रितों को निराश नहीं करेंगे। विद्यार्थी अच्छा परिणाम लाने में सफल होंगे। मेष लग्न के लिए यह वर्ष उन्नतिकारक हो सकता है। अच्छे परिणाम के लिए हनुमान जी की उपासना, हनुमान चालीसा का नित्य पाठ वर्ष भर करते रहें। भाग्यांक 1,3,7।

मेष राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – चू, चे, चो, ला, ली, लू, लो, ले, अ) : उत्सुक, मजेदार और उग्र मेष राशि वाले जब अपना मन बना लेते हैं, तो कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता या उनके रास्ते में नहीं आ सकता, वे जो ठानते हैं, करके रहते हैं। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। यही कारण है कि इस राशि के जातक जीवन की नई ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं। मेष राशि का व्यक्तित्व उग्र निर्भीकता और कोमल संवेदनशीलता का सच्चा मिश्रण है।

इस राशि के अधिकतर जातकों में यह बात सबसे आम है कि ये जोखिम उठाने वाले होते हैं। इन्हें खतरों से कोई डर नहीं लगता। लोगों की परवाह किये बगैर इस राशि के लोग अपने उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं। निराशा और गुस्से को जल्दी भूल भी जाते हैं और इनकी मासूमियत लोगों को आकर्षित करती है। ये सीखने के प्रति काफी जागरुक होते हैं और इसी वजह से ये बहुमुखी प्रतिभा वाले होते हैं। मेष राशि के लाेग अंत तक अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ते। ये अपनी क्षमता से ज्यादा ग्रहण कर लेते हैं पर किसी कार्य या प्रोजेक्ट पर लंबे समय तक टिक नहीं पाते। यदि ये धीरज रखना और कूटनीति सीख लें तो ये अनोखे नेता बन सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में लॉकडाउन के बीच बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या, ये है नई सूची

दीपक रतन मिश्रा, कोलकाता : राज्य भर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कंटेनमेंट इलाकों में लॉकडाउन जारी है। शुक्रवार को विभिन्न जिलों में आगे पढ़ें »

इन 3 सख्त नियमों की नजरंदाजी ने अनलॉक को किया शटडाउन

सोनू ओझा, कोलकाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन वापस लौट आया है। अनलॉक में लगे इस शटडाउन के पीछे आगे पढ़ें »

ऊपर