आंध्रप्रदेश : पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू और उनके बेटे को किया गया नजरबंद

andhra

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को बुधवार की सुबह नजरबंद कर दिया गया । इनके अलावा पार्टी के कई नताओं को भी नजरबंद किया गया। नायडू और उनके बेटे अपने समर्थकों के साथ सरकार के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे थे। सूत्रों की माने तो राज्य में टीडीपी नेता की हत्या के खिलाफ आज नायडू विरोध प्रदेर्शन करने वाले थे। पुलिस ने दोनों नेता को उनके ही घर में नजरबंद कर रखा है। बताया जा रहा है कि पुलिस प्रशासन ने अटमाकुर समेत संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगा दी। वहीं मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रबाबू और उनके समर्थकों पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

वाईएसआर कांग्रेस के विधायक खुलेआम धमकी दे रहे : लोकेश

ऐसी जानकारी मिली है कि लोकेश को उंदावल्ली में नजरबंद किया गया है। वहीं नजरबंद लोकेश ने कहा कि विरोध करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। इसके लिए सरकार हमें नहीं रोक सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। सत्ताधारी पार्टी टीडीपी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वाईएसआर कांग्रेस के विधायक खुलेआम धमकी दे रहे। विधायक का कहना है कि पुलिस उनके साथ है।

टीडीपी ने दिया ‘चलो अटमाकुर’ नारा

मालूम हो कि नायडू ने जगन रेड्डी पर राजनीतिक हिंसा करने का आरोप लगाया और साथ ही विरोध भी जताया था। नायडू ने अपने समर्थकों से बुधवार को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक विरोध के लिए अपने-अपने क्षेत्र में भूख हड़ताल पर बैठने की आग्रह किया था। इस भूख हड़ताल के दौरान टीडीपी ने ‘चलो अटमाकुर’ नारा भी दिया था। वहीं नायडू ने जगन की पार्टी पर टीडीपी समर्थकों की हत्या का भी आरोप लगाया है।

3 महीनों में 8 कार्यकर्ताओं की हत्या : टीडीपी दावा

टीडीपी का कहना है कि उनके पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमकियां मिल रही हैं। पार्टी का यह दावा है कि गत 3 महीनों में उनके 8 कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। जिनमें अधिकतर गुंटुर जिले के अटमाकुर और पलनाडू क्षेत्र के कार्यकर्ता थे। बताया जा रहा है कि इन हत्याओं के विरोध में नायडू ने पार्टी के समर्थकों से बुधवार को गुंटुर से पलनाडू के अटमाकुर गांव तक रैली करने के लिए आग्रह किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bengal

हावड़ा से जेयूएफ के चार उग्रवादी भारतीय नोट के बड़े जखीरे के साथ गिरफ्तार

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : जेलियांगरोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेयूएफ) के चार उग्रवादियों को हावड़ा शहर के गोलाबाड़ी इलाके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उग्रवादियों में आगे पढ़ें »

delhi

दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगा देश के गद्दारों को गोली मारने का नारा, 6 हिरासत में

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून आगे पढ़ें »

ट्रेडमिल पर किए जाने वाले इन खास एक्सरसाइजेज के बारे में नहीं जानती होंगी आप, पढ़ें

modi

पीएम मोदी ने प्रयागराज में दिव्यांग उपकरण बांटे, चित्रकुट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की रखी नींव

pakistan

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद एयरटेल ने चुकाए 8,004 करोड़ रुपये एजीआर

chidambaram

कन्हैया के समर्थन में आए चिदंबरम, दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कही यह बात

meghalaya

मेघालय में सीएए को लेकर झड़प में एक की मौत, शिलांग में कर्फ्यू, छह जिलों में इंटरनेट बंद

police

दिल्ली हिंसा : यूपी पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी दंगाइयों से वसुलेगी जुर्माना

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

ऊपर