बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी समेत 9 लोगों की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

brayant

वाशिंगटन : अमेरिका के बास्केटबॉल लीग एनबीए के मशहूर खिलाड़ी कोबी ब्रायन और उनकी बेटी की रविवार 26 जनवरी को कैलिफोर्निया में एक हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है। इस हादसे में कोबी ब्रायंट के साथ उनकी 13 साल की बेटी गियाना और 7 अन्य खिलाड़ी सदस्य भी हेलिकॉप्टर में सवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त ब्रांयट अपने प्राइवेट हेलिकॉप्टर से यात्रा कर रहे थे। उनका हेलिकॉप्टर जैसे ही कैलाबैसस शहर के ऊपर से गुजरा उसमें आग लग गई और वह क्रैश हो गया, जिससे हेलिकॉप्टर में मौजूद सभी 9 लोगों की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार, यह हादसा लॉस एंजिलिस से करीब 65 किलोमीटर की दूरी पर हुआ। हेलिकॉप्टर के हवा में रहते ही उसमें आग लग गई और वह चक्कर खाता हुआ नीचे झाड़ियों में गिर गया। हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही उसमें धमाका हुआ, जिससे उसमे सवार सभी 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

कोबी ब्रायंट ने 20 सालों में 5 चैंपियनशिप अपने नाम की

41 वर्षीय कोबी ब्रायन ने बास्केटबॉल खिलाड़ी के तौर पर अपने करियर के 20 साल लॉस एंजेलिस लेकर्स टीम के साथ बिताए। ब्रायंट प्रतिष्ठित नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (एनबीए) में 20 साल खेले। इन 20 सालों में उन्होंने 5 चैंपियनशिप अपने नाम की। अप्रैल 2016 में उन्होंने एनबीए से संन्यास ले लिया था। ब्रायंट की उपलब्धियों में साल 2008 एनबीए मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर और दो बार एनबीए फाइनल एमवीपी शामिल है। साथ ही वे दो बार एनबीए स्कोरिंग चैंपियन तथा दो बार ओलंपिक चैंपियन भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने साल 2018 में बास्केटबॉल पर बनी एनिमेटेड फिल्म के लिए ऑस्कर भी जीता।

खिलाड़ियों ने दी ब्रायंट को श्रद्धांजली

इस घटना के बाद न्यू ऑरलियन्स पेलिकन एवं बोस्टन सेल्टिक्स के बीच शुरू हुए मैच में, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कोबे ब्रायंट के सम्मान में 24-सेकंड के शॉट-क्लॉक उल्लंघन के साथ खेल की शु्रुआत की। वहीं यूएसए बास्केटबॉल ने भी कोबी ब्रायंट को श्रद्धांजलि दी। यूएसए बास्केटबॉल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, खेल ने एक असली चैंपियन खो दिया है। हमारे विचार और प्रार्थना ब्रायंट परिवार और दुर्घटना में खोए लोगों के परिवारों के साथ हैं। साथ ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, भारतीय कप्तान विराट कोहली, भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ, बॉलीवुड स्टार्स अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा ने भी कोबी ब्रायंट की मौत पर दुख जताया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को गुजरात दौरे पर आने वाले हैं। ट्रंप की इस अहमदाबाद यात्रा के नाम आगे पढ़ें »

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

नयी दिल्ली : जामिया समन्वयन समिति (जेसीसी) ने पिछले साल 15 दिसंबर को विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठीचार्ज कर रहे अर्द्धसैनिक बल और आगे पढ़ें »

ऊपर