कॉन्स्टेबल ने ट्रैफिक नियमों के ऊपर बनाया रैप सॉन्ग, कहा ‘तेरा टाइम आएगा’

नई दिल्लीः जोया अख्तर के निर्देशन में बनीं रणवीर ‌सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ 2019 की सबसे बड़ी हिट्स में से एक रही। साथ ही इसी फिल्म का एक गाना ‘अपना टाइम आएगा’ युवाओं के बीच एक थीम सॉन्ग की तरह मशहूर हुआ। अब इसी गाने के तर्ज पर दिल्ली के एक ट्रैफिक पुलिस हेड कॉन्स्टेबल संदीप शाही ने रैप सॉन्ग बनाया है जो वायरल हो गया है। इस गाने के माध्यम से संदीप लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करते और ट्रैफिक नियमों के हिसाब से चलने की सीख देते नजर आ रहे हैं।

700 हेलमेट खुद खरीदकर बांटे

आजकल के समय में ट्रैफिक नियमों की लोग कितनी अनदेखी करते हैं ये बात तो किसी से भी छिपी नहीं है। इसी कारण रोजाना कई लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। ऐसे समय में हेड कॉन्स्टेबल संदीप शाही ने लोगों को जागरूक करने की जो अनोखी मुहिम छेड़ी है वो मिसाल बन गई है। अपनी ड्यूटी के दौरान संदीप उन लोगों पर खास नजर रखते है जो हेलमेट में नहीं होते हैं। संदीप उनको शीशे में उनका चेहरा दिखाते हैं और भविष्य में सुरक्षा के लिए हेलमेट देते हैं। संदीप ने खुद अपनी जेब से 700 हेलमेट खरीदकर आम जनता में बांटे हैं।

सोशल मीडिया पर सराहना

संदीप के इस रैप सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है और संदीप को भी एक अलग पहचान दी है। सोशल प्लेटफॉर्मस पर इस गाने को काफी सराहा जा रहा है। संदीप का रैप सॉन्ग कुछ इस तरह शुरू होता है -”हमसे न हो पाएगा, कौन बोला? सड़क की, सुरक्षा की, जीवन की रक्षा की, हेलमेट की, सीट बेल्ट के नियम अगर अपनाएगा, जीवन खुशहाल बन जाएगा। बात मेरी मान, सुरक्षा को जान। तेरा टाइम आएगा, जय हिंद, जय भारत।”

बता दें कि कुछ सालों पहले संदीप अपनी पत्नी को एक सड़क दुर्घटना में खो चुके हैं। ‌इस हादसे के बाद वे बेहद दु:खी थे। इस घटना के बाद लोगों में जागरुकता के लिए उन्होंने ये गाना बनाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर