महिलाओं में बढ़ रहा है वजायनल स्टिमिंग का चलन, नुकसान भी जान लीजिए

नई दिल्ली : आजकल महिलाओं में वजाइनल स्टीमिंग का ट्रेंड तेजी बढ़ रहा है। फीमेल प्राइवेट पार्ट को टाइट और यंग लुक के लिए महिलाएं वजाइनल स्टीमिंग का सहारा ले रही हैं। इसमें वजाइना को साफ करने के लिए स्टीम ली जाती है, इससे फीमेल प्राइवेट पार्ट हेल्दी भी रहता है। इस प्रोसेस को वी-स्टीमिंग या फिर योनी स्टीमिंग भी कहा जाता है।

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स कहते हैं कि इस स्टीम की वजह से फीमेल प्राइवेट पार्ट को काफी नुकसान हो रहा है। हाल ही में कनाडा की एक महिला को इससे सेकंड डिग्री बर्न हो गया। वह महिला घर पर ही वजाइनल स्टीमिंग ले रही थी, जिससे उसे सेकंड डिग्री बर्न हो गया और उसके प्राइवेट पार्ट में फफोले पड़ गए।

हालांकि कुछ मेडिकल रिपोर्ट्स कहते हैं कि वजाइनल स्टीमिंग के कई फायदे भी हैं, जिनमें इन्फर्टिलिटी से लेकर पीरियड के दौरान होने वाली कई परेशानियाँ इससे दूर होती हैं, लेकिन इसे लेते वक्त सावधानी जरूरी है। इस प्रक्रिया को आजमाने से पहले गाइनैकॉलजिस्ट से सलाह ले लें, फीमेल प्राइवेट पार्ट बेहद सेंसिटिव जगह होती है और इससे जलने का खतरा हो सकता है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘तांडव’ पर बवाल : वेब सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज, हो सकती है इनकी गिरफ्तारी

मुंबई : हिंदू देवी-देवताओं के अपमान और हिंदुं की भावनाओं को आहत पहुंचाने को लेकर विवादों में घिरी वेब सीरीज 'तांडव' की मुश्किलें बढ़ती जा आगे पढ़ें »

भाजपा का शाहनवाज हुसैन के ‘तीर’ से ‘टीएमसी’ पर निशाना

पटनाः 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वाली बीजेपी अब पूरी तरह से बंगाल चुनाव पर केंद्रित है। बीजेपी के रणनीतिकारों ने बिहार आगे पढ़ें »

ऊपर