फडणवीस सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार: 13 नए मंत्री शामिल, कांग्रेस छोड़कर आए विखे पाटिल भी मंत्री बने

Fadnavis_cabinet_image

मुंबई: आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। मंत्रिमंडल के इस विस्तार में 13 नए मंत्रियों को शामिल किया गया और शपथ दिलाई गई। इन मंत्रियों में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शिर्डी के विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। राकांपा से शिवसेना में शामिल हुए जयदत्त क्षीर को भी मंत्री बनाया गया।

बता दें कि यह फडणवीस सरकार की मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार है। इससे पहले 2016 में उनकी (फडणवीस) सरकार ने पहली बार अपनी मंत्रिमंडल का विस्तार किया था। इस मंत्रिमंडल विस्तार के लिए शनिवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना के वरिष्ठ मंत्री सुभाष देसाई को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

अभी महाराष्ट्र में 38 मंत्री
महाराष्ट्र सरकार में इस वक्त 38 मंत्री हैं। मंत्रिमंडल का विस्तार लंबे समय से अटका हुआ था। प्रदेश की 288 विधानसभा सीटों में भाजपा के पास सबसे ज्यादा 122, शिवसेना के पास 63, कांग्रेस के पास 42 और राकांपा के पास 41 सीटें हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर