प्रेगनेंसी के बाद इऩ परेशानियाें से गुजरती हैं महिलाएं, एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने शेयर किए अपने अनुभव, पढ़ें

नई दिल्ली : मां बनना किसी भी महिला के लिए एक खुशनुमा एहसास होता है, लेकिन कई बार महिलाओं में इसके बाद डिप्रेशन होने लगता है। कई रिसर्च के मुताबिक महिलाओं के लिए पोस्टपार्टम डिप्रेशन में जाना बहुत आम बात है। एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया, यह उनकी दूसरी प्रेग्नेंसी थी, जिसके बाद के बाद वह डिप्रेशन में चली गई। उनके दो बच्चे हैं, बेटे हंस के बाद उन्होंने बेटी न्यारा को जन्म दिया है। समीरा के लिए पहला प्रेग्नेंसी समान्य था, जबकि दूसरे में उन्हें समस्या होनी शुरू हुई।

सोशल मीडिया कैम्पेन
बेटी के जन्म के बाद अब समीरा ने सोशल मीडिया पर #ImperfectlyPerfect कैंपेन शुरू की है, जहां समीरा ने अपने अनुभव शुरू किया।

प्रेग्नेंसी के बाद डिप्रेशन
समीरा रेड्डी ने मानसिक तनाव को लेकर कहा कि मेरा वजन 105 किलो तक बढ़ गया था। मेरी परफेक्ट बॉडी, चेहरा जिसके लिए मैंने इतनी मेहनत की थी, मेरा फिल्म करियर सब खत्म हो गया, जिसके बाद मैं टूट सी गई।

खुद से करें प्यार
मां बनने के बाद समीरा ने कहा कि उन्हें ये अहसास हुआ है कि खुद को स्वीकारना बहुत जरूरी है, जो आज के दौर में खत्म सा होता जा रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसके बारे में जागरुकता फैलाने की कोशिश की है। दो बच्चों के बाद समीरा के लिए उन्हें संभालना बहुत मुश्किल हो गया।

नई मां के लिए बढ़ जाती हैं मुश्किलें
नई मां के लिए डिप्रेशन में जाना सामान्य बात है। समीरा ने जब इसके बारे में लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि ये प्रेग्नेंसी ब्लूज हो सकते हैं। समीरा को बहुत निगेटिव समस्याएं हो रही थीं। उन्होंने इसके लिए बहुत समय लिया और अब वो इस पर खुलकर बात करतीं हैं।

समीरा चाहती हैं कि वो महिलाएं जो प्रेग्नेंट हैं या अभी-अभी मां बनी हैं, उन्हें इसके बारे में पता हो और वो बेहतर महसूस करें। प्रेग्नेंसी को लेकर, ब्रेस्टफीडिंग को लेकर, पोस्ट पार्टम डिप्रेशन को लेकर अक्सर लोग बात नहीं करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुपर ओवर में मुंबई से जीता बेंगलुरु, आखिरी गेंद पर विराट का चौका, नवदीप ने की कसी गेंदबाजी

दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 10वां मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराया। मुंबई ने सुपर आगे पढ़ें »

धनशोधन मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई गिरफ्तार

लाहौर : सात अरब रुपये के धनशोधन मामले में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने पर पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन आगे पढ़ें »

ऊपर