पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से 6 जून को होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा समन

नई दिल्लीः यूपीए सरकार के दौरान कथित तौर पर उड्डयन घोटाले में एयर इंडिया को हुए करोड़ों रुपये के नुकसान को लेकर मनीलांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को समन भेजा है। ईडी के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारियों कहा कि पटेल को 6 जून को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होना है। मनमोहन सिंह की अगुवाई में यूपीए सरकार के दौरान कथित तौर पर हुए करोड़ों के उड्डयन घोटाले में यह ऐसी पहली कार्रवाई है जो एक राजनेता के खिलाफ की गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रिवेंशन ऑफ मनीलांड्रिंग केस (पीएमएलए) में गिरफ्तार उड्डयन बिचौलिया दीपक तलवार की तरफ से किए गए खुलासे और एजेंसी की से तरफ हासिल किए गए कुछ सबूतों को लेकर पटेल को जवाब देना पड़ सकता है।

ईडी के पास है बातचीत का सबूत

पटेल पर आरोप है कि वे घोटाले के मुख्य आरोपी दीपक तलवार और उसके बेटे आदित्य के नजदीकी संपर्क में थे। ईडी के पास दीपक तलवार और पटेल के बीच ई-मेल के जरिए हुई बातचीत के सबूत भी हैं। दीपक तलवार ने उड्डयन मंत्रालय में अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर एयरलाइन कंपनियों को फायदा पहुंचाया था। बदले में उसे बड़ी रकम मिली थी।

जांच में करेंगे सहयोग

प्रफुल्ल ने मुंबई में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के साथ सहयोग करते हुए उन्हें खुशी होगी क्योंकि एजेंसी यह समझ पाएगी कि उड्डयन क्षेत्र कितना जटिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर