नीरव मोदी ने यूके हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई, 11 जून को सुनवाई

लंदन: भारत में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को हजारों करोड़ का चूना लगाकर भागे हीरा व्यवसायी नीरव मोदी (48 वर्ष) ने शुक्रवार को यूके हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की। नीरव की अर्जी पर 11 जून को सुनवाई होगी। इससे पहले गुरुवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने नीरव की रिमांड 27 जून तक बढ़ा दी। अदालत ने भारत सरकार से पूछा है कि अगर नीरव का प्रत्यर्पण होता है तो उसे कौनसी जेल में रखा जाएगा, 14 दिन में इसकी जानकारी दें।

19 मार्च से जेल में है नीरव

निचली अदालत में नीरव की जमानत अर्जी तीन बार खारिज हो चुकी है। 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव साउथ-वेस्ट लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। 19 मार्च को सेंट्रल लंदन की मेट्रो बैंक ब्रांच से नीरव की गिरफ्तारी हुई थी। वह बैंक खाता खुलवाने पहुंचा था।

पिछले साल जनवरी में पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ। उससे पहले ही नीरव विदेश भाग गया था। उसने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस ब्रांच के अधिकारियों से मिलीभगत कर फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (एलओयू) जारी करवाए थे। भारतीय एजेंसियां उसके प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हैं।

तीन बार खारिज हो चुकी है जमानत अर्जी

नीरव ने अपनी जमानत के लिए तीन बार अर्जी दी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। आखिरी बार उसने 8 मई को अर्जी लगाई थी। नीरव के वकील क्लेर मोंटगोमरी ने उसकी जमानत के लिए दलील दी थी कि नीरव कोर्ट की सभी शर्तें मानने के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने कहा था कि वांड्सवर्थ जेल की स्थितियां रहने के लायक नहीं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर