जोधपुर सीट से मेरे बेटे की हार की जिम्मेदारी लें सचिन पायलट- गहलोत

राजस्थान: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद राजस्थान में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ‘मेरे बेटे वैभव की हार की भी जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को लेनी चाहिए।’ गहलोत ने तर्क दिया कि जब पार्टी जीत दर्ज करती है, तो हर कोई इसका श्रेय लेना चाहता है और इसी तरह हार की भी सामूहिक जिम्मेदारी होनी चाहिए। बता दें कि पायलट ने इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पायलट ने भरोसा दिलाया था कि बड़े अंतर से जीत मिलेगी

गहलोत ने कहा है कि सचिन पायलट को भरोसा था कि जोधपुर में बड़े अंतर से जीत मिलेगी और चुनाव प्रचार भी अच्छा था, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें कम से कम उस सीट की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘अगर कोई कहता है कि सीएम या पीसीसी प्रमुख को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए, तो मेरा मानना है कि यह एक सामूहिक जिम्मेदारी है।’ 6 महीने पहले ही राजस्थान में सरकार बनाने वाली कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटें हार गई। वैभव गहलोत जोधपुर सीट गजेंद्र सिंह शेखावत से हार गए।

ये भी रिपोर्ट्स सामने आईं थीं कि नतीजों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अशोक गहलोत पर नाराजगी जताई। नतीजों के बाद 25 मई को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नामों का उल्लेख करते हुए कहा कि इन नेताओं ने पार्टी से ज्यादा अपने बेटों को महत्व दिया और उन्हीं को जिताने में लगे रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर