चावल के आटे में ये दो चीजें मिलाकर बनाइए फेसपैक, नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

नई दिल्ली : बढ़ते पॉल्यूशन के कारण त्वचा को खूबसूरत बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है, लेकिन स्वस्थ और खुबसूरत त्वचा कुछ घरेलू उपायों से पाई जा सकती है। त्व्चा का रंग निखारने और खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आप चावल के आटे का बना फेस पैक इस्तेूमाल करें। इसे बनाना सस्ता और सरल है।
सामग्री
1 बड़ा चम्म च चावल का आटा
1 बड़ा चम्म च दही
1 टमाटर का रस

इस तरह बनाए
चावल के आटे में दही और आवश्कयतानुसार टमाटर का रस मिलाएं। इन अच्छेर से मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। 5 मिनट तक इसे सर्कुलर मोशन में लगाएं। इस फेस पैक को 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और फिर इसे गुनगुने पानी से साफ कर लें। हफ्ते में 2 बार लगाएं, धीरे धीरे आपकी त्वचा साफ़ होने लगेगी।

ये हैं फायदें  
चावल में फेरुलिक ऐसिड होता है। इसके साथ ही इसमें ऐलनटॉइन होता है। यह दोनों ही तत्वम स्किन को ब्लीफच करते हैं और यह एंटी-इंफ्ल्ेनमटेरी होता है। अगर आप चावल का फेसपैक लगाती हैं तो यह आपको टैनिंग से बचाता है। साथ ही चावल का आटा आपकी त्वरचा के एक्ट्राे ऑयल को सोख लेता है, जिससे चेहरे पर पिंपल नहीं होता।

डार्क सर्किल या ऐजिंग मार्क्स को भी चावल का आटा कम करता है, जबकि दही त्वलचा को मॉइश्चसराइज करता है। दही त्वलचा से डेड स्किन सेल्सा भी हटाता है, यह त्विचा की प्रोटीन की जरूरत भी पूरी करता है। वहीँ टमाटर में मौजूद विटामिन सी त्वडचा की रंगत को निखारता और कोमल बनाता है। आपके चेहरे पर दाग-धब्बेा हैं तो दही का इस्तेकमाल रोज करें, जबकि रिसर्च के मुताबिक टमाटर नेचुरल सनस्क्री न है और इसमें एंटीऑक्सीहडेंट और लाइकोपीन अल्ट्रात बैंगनी किरणों से त्वकचा को बचाने की क्षमता होती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घोर लापरवाही, 18 घंटे घर में पड़ा रहा कोरोना संक्रमित का शव

बेहला के बाद केष्टोपुर में घटी घटना सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : एक ओर कोरोना वायरस का संक्रमण राॅकेट की रफ्तार से बढ़ रहा है तो दूसरी आगे पढ़ें »

अभिषेक बच्चन की कोविड टेस्ट रिपोर्ट 28 दिन बाद आयी निगेटिव

मुंबई : 28 दिन बाद  अभिषेक बच्चन की कोविड टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आयी है। नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती अभिषेक बच्चन का लेटेस्ट कोरोना टेस्ट निगेटिव आगे पढ़ें »

ऊपर