कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी होंगे, पहले राहुल गांधी के नाम की चर्चा थी

नई दिल्ली : लंबी जद्दोजहद के बाद मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी का नेता नामित किया गया है। राहुल गांधी के द्वारा इस पद को लेने से इनकार करने के बाद चौधरी को पार्टी का नेता बनाया गया। पार्टी की ओर से लोकसभा को लिखे गए पत्र में कहा गया, “अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे और वे सभी अहम वर्गों और समितियों का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

बता दें कि दिल्ली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक हुई जिसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता एके एंटनी, जयराम रमेश, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, पी चिदंबरम, अधीर रंजन चौधरी और के सुरेश मौजूद रहे।

कई लोग थे शामिल इस दौड़ में

चौधरी ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि गुलाम नबी आजाद ने सर्वदलीय बैठक में अहम मुद्दों पर चर्चा की और अब हम विपक्षी दलों के साथ बैठक करेंगे। चौधरी पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से सांसद हैं। प्राप्त सूत्रों के अनुसार लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में चौधरी के अलावा केरल के नेता के सुरेश और पंजाब के आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी भी शामिल थे। गौरतलब है कि 16वीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का भार मल्लिकार्जुन खड़गे ने सम्‍भाला था। लेकिन इस लाेकसभा चुनाव में खड़गे हार गए हैं। वहीं राज्य सभा में विपक्ष के नेता की कमान गुलाम नबी आजाद के हाथों में बनी हुई हैं।

पीएम ने फाइटर कहा ‌था

संसद सत्र की शुरुआत होने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चौधरी को पास बुलाया था, जिसमें कांग्रेस के कई प्रतिनिधि शामिल थे। कॉन्फ्रेंस रूम से निकलते हुए प्रधानमंत्री ने उनकी पीठ थपथपाते हुए बाकी सभी कांग्रेसी नेताओं के सामने ‘फाइटर’ कहा ‌था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर