कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से मांगा ड्रोन प्लेन

भोपाल : मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने राज्य सरकार से नई डिमांड की है। उन्होंने सचिवालय में अपने लिए एक ऑफिस और एक ड्रोन प्लेन मांगा है। उनका कहना है कि नर्मदा नदी के किनारों पर अवैध खनन की निगरानी के लिए ड्रोन प्लेन का होना आवश्यक है। सूत्रों की मानें तो मध्य प्रदेश सरकार कंप्यूटर बाबा की मांग पर ध्यान दे रही है और जल्द ही इस मामले पर कोई फैसला लेगी।
मांग पर गंभीर सरकार
कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद 4 जून को कंप्यूटर बाबा को रिवर ट्रस्ट के चेयरमैन का पदभार दिया था। पद संभालने के एक हफ्ते के अंदर ही कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए एक हेलीकॉप्टर उपलब्‍ध कराने की मांग की थी। बाबा की इस मांग को राज्य सरकार ने उस समय यह कहकर खारिज कर दिया था कि पहले बाबा को संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग करनी होगी इसलिए उन्हें हेलीकॉप्टर की जरूरत नहीं है। जानकारी के अनुसार इस बार कंप्यूटर बाबा की मांग को लेकर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इस संबंध में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, ‘कंप्यूटर बाबा ने मंत्रालय में ऑफिस मांगा है। सरकार उनकी मांग पर ध्यान दे रही है और इस बात पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।’
लोग फिजूल में इसे मुद्दा बना रहे हैं
कंप्यूटर बाबा ने अपने प्लान के बारे में कहा कि, ‘मैंने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के साथ बैठक की और मंत्रालय में एक ऑफिस की मांग करते हुए आवेदन दाखिल किया। मंत्री ने मुझे ऑफिस उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। यह कोई नई बात नहीं है, क्योंकि शिवराज सिंह चौहान की सरकार में अलग-अलग विभाग के लोगों को राज्य सचिवालय में ऑफिस अलॉट किए गए थे। कुछ लोग फिजूल में इसे मुद्दा बना रहे हैं।’

बता दें कि कंप्यूटर बाबा पिछली सरकार में राज्य मंत्री थे। इस बार कमलनाथ सरकार ने उन्हें नर्मदा, क्षिप्रा, मंदाकिनी नदी न्यास का अध्यक्ष नियुक्त किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में बाबा ने कार्यभार संभाला था लेकिन उस समय उनको कोई कमरा नहीं दिया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

cricket

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया, 3-0 से किया क्लीनस्वीप

रांची : रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मंगलवार को भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर आगे पढ़ें »

ऊपर