एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के अगमकुआं थाना अंतर्गत कुम्हरार इलाके में हुई। इस दुर्घटना में 3 बच्चों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं एक बच्चे का पांव टूट गया है। हादसे के बाद उग्र भीड़ ने एसयूवी ड्राइवर और उसमें सवार 1 व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी। भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत हो गई जबकि दूसरे व्यक्ति को गंभीर हालत में नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में भर्ती कराया गया है।
ड्राइवर की पिटाई से नहीं हुई मौत
अपर पुलिस अधीक्षक बलिराम चौधरी ने हादसे में एसयूवी के ड्राइवर के मौत की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार किया कि उसकी मौत भीड़ की पिटाई से हुआ है। उनका कहना है कि हादसे में वह बुरी तरह से घायल ‌‌हो गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है। साथ ही उन्होंने बताया कि एसयूवी में सवार गंभीर रूप से घायल 1 अन्य व्यक्ति तथा घायल बच्चे को इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चौधरी ने भीड़ द्वारा पुलिस पर पथराव किए जाने से भी इंकार किया है।
स्‍थानीय लोगों का यह है कहना
स्‍थानीय लोगों की मानें तो अगमकुआं के पार्क के सामने फुटपाथ पर लोग सो रहे थे। उन्होंने बताया कि रात के 2 बजे एक एसयूवी बच्चों को कुचलने के बाद पलट गई। हादसे के बाद वहां भीड़ जमा हो गई और उसने कार ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया। कार में सवार एक अन्य व्यक्ति के ऊपर भी भीड़ का गुस्सा फूटा। हालांकि नवादा निवासी बताए जा रहे कार सवार को घायल अवस्‍था में एनएमसीएच में भर्ती कराया गया। वहीं ड्राइवर की मौत हो गई। लोगों ने कार में तोड़फोड़ कर आग भी लगा दी और ट्रैफिक भी जाम कर दिया।

इन मासूमों की गई जान

इस दर्दनाक हादसे में राजू कुमार (11 साल), रोहित कुमार (13साल) और हलेन्द्र कुमार (9साल) की मौत हो गई। 15 वर्षीय मनीष कुुमार नामक बच्चा घायल हो गया है। सरकार ने हादसे के बाद मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की घोषणा की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

cricket

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया, 3-0 से किया क्लीनस्वीप

रांची : रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मंगलवार को भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर आगे पढ़ें »

dhankhad

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले, ‘मैं राज्य सरकार के अधीन नहीं’

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच जारी तनातनी बढ़ती जा रही है। दरअसल इस विवाद आगे पढ़ें »

ऊपर