इस महान डांसर के नाम पर आज भी होती है अरबों की कमाई

वाॅशिंगटन: आज अमेरिका के सुप्रसिद्ध डांसर और सिंगर माइकल जैक्सन की पुण्यतिथि है। पॉप गानों के किंग कहे जाने वाले माइकल का 10 साल पहले 25 जून 2009 को हार्ट अटैक के कारण देहांत हो गया था। लॉस एंजिलिस में वे अपने घर में मृत पाए गए थे। उनके चाहने वालों के लिए के लिए यह खबर बहुत ही दुखद थी। अपने जीवनकाल में कर्ज में डूबे रहने वाले माइकल आज दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके नाम पर आज भी अरबों रुपये की कमाई हो रही है।

पूरी दुनिया में हैं फैन्स

माइकल ने ना जाने कितने ही लोगों को अपनी कलाकारी से प्रेरणा दी है। उनकी डान्‍सिंग स्टाइल पूरी दुनिया में ‘एमजे’ के नाम से मशहूर है। आज भी उनके फैन्स विश्व के हर कोने में मौजूद हैं। संगीत जगत में उनको अपनी अलग पहचान बनाने और योगदान के लिए 26 अमेरिकन म्यूजिक अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था। इसके साथ ही रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में भी उन्हें जगह दी गई है।

भतीजों के यौन उत्पीड़न का आरोप

माइकल को जीवन में जितनी प्रसिद्धि मिली उतनी ही बदनामी का भी सामना करना पड़ा। वर्ष 2005 में उनके ऊपर अपने ही दो भतीजों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगा। हालांकि ये आरोप उनपर कभी साबित नहीं हो सके। माइकल का कहना था कि उनके ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाये जा रहे हैं। उन्होंने बताया था कि उनको बच्चों से बहुत प्यार है। उनके ऊपर चार महीनों तक मुकदमा चला लेकिन वो दोषी नहीं पाये गए।

आज भी होती है अरबों की कमाई

अपने जीवनकाल में माइकल ऐड़ी से चोटी तक कर्ज में डूबे थे। अब उनकी मृत्यु के बाद हर साल उनके नाम पर अरबों रूपयों की कमाई की जाती है। उनकी मौत के बाद उन्हीं के नाम से होने वाली कमाई के जरिए परिवार ने कर्ज चुकाया। बताया जाता है कि पुराने एलबम और कुछ डील्स हैं जिसकी वजह से माइकल के नाम पर अरबों रूपये आ रहे हैं। साथ ही हैलोवीन और स्क्रीम एलबम की वजह से उनकी कमाई में काफी इजाफा हुआ। इसके साथ ही फोर्ब्स की लिस्ट में माइकल जैक्सन पिछले 5 साल से टॉप पर बने हुए हैं। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार माइकल की मौत के बाद उनके नाम पर पिछले 9 सालों में अब तक 2.4 बिलियन डॉलर (17,110 करोड़ रुपए) की कमाई की जा चुकी है।

बता दें कि साल 2018 में उनके नाम पर 28.40 अरब रूपयों से ज्यादा की कमाई हुई थी।

मुख्य समाचार

शहीद दिवस : दीदी दिखाएंगी 26 सालों का दम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तृणमूल का विकल्प नहीं, भाजपा के लिए यहां जगह नहीं, इसी लक्ष्य को लेकर आज शहीद दिवस की महारैली में आगे पढ़ें »

बिहार मोड़ से पिस्टल व कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ीः सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 41 नंबर बटालियन ने शुक्रवार देर रात बागडोगरा के बिहार मोड़ से दो युवकों को 9 एमएम पिस्टल एवं आगे पढ़ें »

अमित शाह ने ममता को फोन कर बताया, कौन हो रहा है नया राज्यपाल

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर राज्य के नये राज्यपाल जगदीप धनखड़ की नियुक्ति की जानकारी दी। आगे पढ़ें »

माओवादियों के बंद को लेकर जंगलमहल सतर्क

झाड़ग्राम : 21 जुलाई को माओवादियाें के संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद की ओर से झारखंड बंद बुलाया गया है, जिसे देखते हुए झाड़ग्राम जिले के आगे पढ़ें »

अपनी टीम के साथ रैली में मौजूद होंगे पीके

कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल के लिए रणनीति रच रहे प्रशांत किशोर अपनी टीम के साथ आज की महारैली में मौजूद रहेंगे। आगे पढ़ें »

‘म‌हिला पुलिस अधिकारी स्लीवलेस पहनकर ऑफिस न आएं’

नई ‌दिल्ली : महिला पुलिस अधिकारी जब थाने में ड्यूटी पर आएं तो वे स्लीवलेस टॉप या वेस्टर्न स्टाइल की ड्रेस पहनकर न आएं। यह आगे पढ़ें »

Shilpa shetty Back

12 वर्षों के बाद शिल्पा करेंगी वापसी, इस रोल में दिखेंगी

मुंंबईः बाॅलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। वे एक दशक से ज्यादा समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने आगे पढ़ें »

इंस्टाग्राम पर इंसानी खोपड़ियों व हड्डियों की धड़ल्‍ले से बिक्री, खरीददारों में ज्‍यादातर शोधार्थी

लंदन : उपभोक्‍तावाद के इस दौर में अपने प्रोडाक्‍टस को बेचने के लिए सोशल मीडिया एक अच्‍छा माध्‍यम बन गया है। इसके जरिए बहुत से आगे पढ़ें »

Rajnath in KAshmir

एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे : राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि घाटी से सभी आतंकियों आगे पढ़ें »

Sidhu resignation

6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने आगे पढ़ें »

ऊपर