इस काम में महिलाएं पुरुषों से तीन गुना आगे रहती हैं : रिपोर्ट

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट के मुताबिक महिलाएं पुरुष के मुकाबले सेक्स के लिए पहल करने में तीन गुना आगे रहती हैं। यह शोध लंबे समय के लिए पुरुष-महिला यौन संबंध पर आधारित है। जरनल इवोलुसनरी बिहेवियरल साइंसेस में प्रकाशित इस शोध के अनुसार, दीर्घकालीन अवधि में लगातार सेक्स करने के मामले में कारकों की अहम भूमिका होती है।

सेक्स में कई फैक्टर महत्व रखते हैं, जैसे कि कोई लोग अपने रिश्ते में कितना खुश हैं और अपने साथी के साथ कितना जुड़ाव महसूस करते हैं और वे एक दूसरे से कितना प्यार और कितना विश्वास जताते हैं। नार्वे की यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (एनटीएनयू) से ट्रोंड विगो ग्रोंटवेड्ट का कहना है कि रिश्ते में जोश व जज्बा होना काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

इस स्टडी में 19 से 30 उम्र के ऐसे 92 जोड़े शामिल किए गए थे, जोकि एक महीने से लेकर नौ वर्षों तक एक साथ थे। इन जोड़ों ने एक सप्ताह में औसत दो से तीन बार सेक्स किया, जिन जोड़ों का रिलेशन जितना ज्यादा रहा, उन जोड़ों ने उतना कम सेक्स किया। स्टडी के मुताबिक दूसरों के प्रति इच्छा जज्बे को कम करती है। उन्होंने कहा कि अपने साथी के अपेक्षा दूसरों के साथ सेक्स की अधिक इच्छा भी रिश्ते में जज्बे को कम करती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

momota

एनआरसी और कैब को थोपने नहीं देंगे : ममता

खड़गपुर : उपचुनाव में जीत के लिए खड़गपुर की जनता को धन्यवाद देने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि एनआरसी और कैब आगे पढ़ें »

हावड़ा जूट मिल अनिश्चित समय के लिए बंद

हावड़ा : शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दिन सुबह मार्निंग शिफ्ट में काम करने आगे पढ़ें »

ऊपर