इसे कहते हैं चमत्कार!! मां के रोने की ऐसी ताकत किसी ने नहीं देखी-सुनी होगी

हैदराबाद: मां की ममता के बारे में कौन नहीं जानता। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि एक मां के आंसू में कितनी क्षमता होती है? अगर नहीं जानते तो आपको बता दें कि मां के रोने की आवाज सुनकर एक मृत इंसान भी वापस जी उठता है। हम बात कर रहे हैं तेलंगाना के सूर्यपेट जिले के पिल्लालमर्री गांव के एक ऐसे 18 साल के युवक की जिसे डॉक्टरों ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। लेकिन सिर्फ मां की आवाज सुनकर वह जीवित हो उठा। इस युवक को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किये जाने के बाद उसके अंतिम संस्कार की तैयारियां भी हो गई थी। ऐसे में बच्चे की मौत के गम में डूबी मां रोने लगी। मां के रोने की आवाज सुनकर लड़के के आंखों से आंसू निकलने लगा। ये देखकर वहां मौजूद परिजनों पर खुशी की लहर दौड़ गई और फौरन उसे अस्पताल ले जाया गया।

क्या कहा मां ने

18 साल के युवक गंधम किरन की मां सैदम्मा ने बताया, “डॉक्टर ने मेरे बेटे के हाथ की नाड़ी को पकड़कर बताया कि मेरा बेटा जीवित है। तब हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।” किरन अब 3 दिन से सबको पहचानने लगा और बोलने भी लगा है।

3 जुलाई से था कोमा में

बता दें कि 26 जून को किरन को तेज बुखार और उल्टी की होने लगी थी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां डॉक्टर ने उसे गंभीर हेपेटाइटिस बताया था। तबीयत बेहद खराब होने के बाद 28 जून को हैदराबाद के डॉक्टरों की सलाह पर किरन को सूर्यपेट जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां आते ही वह 3 जुलाई को कोमा में चला गया। इसके बाद डॉक्टर ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

america

अमेरिका के न्यूजर्सी में हुई गोलीबारी, पुलिस समेत 6 लोगों की मौत

वॉशिंगटन : अमेरिका में न्यूजर्सी के जर्सी सिटी में मंगलवार को गोलीबारी की घटना हुई जिसमें स्‍थानीय पुलिस अधिकारी समेत कुल 6 लोगों के मारे आगे पढ़ें »

kovind

12 साल बाद दोस्त को देखकर प्रोटोकॉल भूले राष्ट्रपति कोविंद, मंच पर बुलाकर लगाया गले

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोस्ती की एक शानदार मिसाल पेश की है। इस रिश्ते में जाति-धर्म, पद, कद और पैसा कोई मायने आगे पढ़ें »

dead

निर्भया मामले में अपराधियों को तिहाड़ जेल नंबर-3 में दी जाएगी फांसी, तैयारियां शुरू

सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश में ढिलाई पर कैग ने किए सवाल

modi

धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे लोगों के हित में है विधेयक, विपक्ष बोल रहा पाकिस्तान की भाषा- मोदी

aamu

एएमयू में नागरिकता बिल के विरोध में लगे हिंदुत्व मुर्दाबाद के नारे, 720 पर केस दर्ज

सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, जानिए आज का भाव

इस कंपनी के शेयरों के कारण सऊदी अरब स्टॉक एक्सचेंज बन जाएगा दुनिया का नौवां बड़ा स्टॉक मार्केट

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

ऊपर