इमरान खान ने मोदी को फोन पर बधाई दी, मिलकर काम करने की इच्छा जताई

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को नरेंद्र मोदी से बात की और दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त की। लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की प्रचंड जीत पर इमरान ने पिछले दिनों ट्वीट करके भी बधाई दी थी। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल बताया कि दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए इमरान ने कहा कि वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं।

शांति के लिए बातचीत जरूरी- कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत की नई सरकार के साथ बातचीत के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को आयोजित हुई इफ्तार पार्टी में कुरैशी ने मंत्रियों से कहा कि दोनों देशों को शांति स्थापित करने के लिए बातचीत पर जोर देना चाहिए। इसी तरह से समस्याओं को हल किया जा सकता है।

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद तनाव बढ़ा

फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। पाक वायुसेना ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई में नाकाम किया। इस घटनाक्रम में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाक की गिरफ्त में आ गए थे, जिन्हें बाद में भारत सरकार ने छुड़वाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

dhule

महाराष्ट्र : बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 15 की मौत ,कई घायल

धुले : महाराष्ट्र के धुले में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां एक बस और ट्रक के बीच हुए भीषण टक्कर आगे पढ़ें »

sahla rashid

कश्मीरःफर्जी दावा मामले में शहला की सुप्रीम कोर्ट में शिकायत,सेना ने तथ्यहीन बताया

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की पूर्व छात्र नेता और पूर्व छात्र संघ की उपाध्यक्ष शेहला रशीद द्वारा कश्मीर के मौजूदा हालातों आगे पढ़ें »

ऊपर